Saturday, August 8th, 2020
Close X

दिल्ली में सरकार की तीर्थयात्रा योजना पर 'ब्रेक'

नई दिल्ली
पिछले पांच महीने से चल रही मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना पर फिलहाल ब्रेक लग गया है। इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) की ओर से बीते मंगलवार को दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर बताया गया है कि तीर्थ यात्रा योजना के लिए अभी ट्रेन उपलब्ध नहीं है और 10 दिसंबर से जितने भी ट्रेनों का शेड्यूल तय किया गया था, उन्हें कैंसल कर दिया गया है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि रेलवे से किन्हीं कारणों से ट्रेन उपलब्ध नहीं होने की वजह से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया है। सिसोदिया ने कहा कि रेलवे अधिकारियों से भी बात की जा रही है और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी मिलने का समय मांगा है। जैसे ही ट्रेन की व्यवस्था होती है, यात्रा शुरू करा दी जाएगी।

सीएम ने कहा- नहीं रुकनी चाहिए यात्रा
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा रुकनी नहीं चाहिए। तीर्थ यात्रा से बुजुर्ग बहुत खुश हैं। जिनकी टिकट बन गई थी, वे लोग ट्रेन कैंसल होने से बहुत दुखी होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीर्थ यात्रा पर जाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वालों से कहा कि आप लोग निराश ना हों। वे केंद्र सरकार से बात करके हर हालत में इस यात्रा को दोबारा शुरू करवाएंगे। हो सकता है कि इसमें कुछ वक्त लग जाए।

जल्द शुरू करा दी जाएगी यात्रा: सिसोदिया
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बुजुर्गों के लिए 12 जुलाई से शुरू की गई इस योजना को लेकर बहुत उत्साह है। रेलवे के साथ दिल्ली सरकार ने तीर्थ यात्रा योजना के लिए समझौता किया है। आईआरसीटीसी की ओर से मंगलवार को दिल्ली सरकार को पत्र लिखा है कि रेलवे अभी तीर्थ यात्रा योजना के लिए ट्रेन उपलब्ध नहीं करा पाएगी। सिसोदिया ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जो भी तकनीकी दिक्कत होगी, रेलवे उसका पता लगा कर वापस इस यात्रा की शुरुआत करेगी।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 11 =

पाठको की राय