Thursday, January 23rd, 2020

थाने से भागे 2 लुटेरे, पुलिस ने एक को पकड़ा, दूसरा फरार

हाजीपुर

देश के सबसे बड़े सोना लूटकांड में बिहार पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. हाजीपुर में पिछले महीने 55 किलोग्राम का सोना लूट लिया गया था और बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस 2 आरोपियों को पकड़ने में कामयाब हुई, लेकिन लापरवाही का फायदा उठाकर दोनों लुटेरे वहां से भाग निकले, हालांकि बाद में एक लुटेरा पकड़ा गया.

हाजीपुर से 55 किलो सोना लूटकांड में पुलिस ने दो संदिग्ध लुटेरों को गिरफ्तार किया था. पुलिस लुटेरों को हाजीपुर थाने लेकर आई. पुलिस पार्टी थाने से निकली थी, लेकिन थाने में तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही देख दोनों लुटेरे थाने से भाग गए. हालांकि बाद में पुलिसकर्मियों ने एक लुटेरे का पीछा करते हुए पकड़ लिया, लेकिन दूसरा लुटेरा भागने में कामयाब रहा.

लुटेरों के भागने के बाद हाजीपुर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और उन्होंने थाने की किलेबंदी कर दी और मीडिया को भी थाने में जाने से रोक दिया. लुटेरों के भागने की खबर मिलते ही आईजी और एसपी थोड़ी देर में थाना पहुंच गए. थाने में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दी गई.

एक लुटेरे के फरार हो जाने के बाद पुलिस फरार लुटेरों को सोनाकांड का लुटेरा मानने से इनकार कर रही है और बता रही है कि फरार आरोपी अवैध हथियार के साथ पकड़े गए थे और सोना लूट से इनका कोई लेना देना नहीं है.

हालांकि आरोपियों के फरार होने के बाद सोना लूट की SIT टीम के साथ आईजी और एसपी आनन-फानन में थाने पहुंचे और फिर थाने की किलेबंदी कर दी गई. बाद में बड़ी मशक्कत के बाद एक लुटेरे को पकड़ा जा सका.

23 नवंबर को हुई लूट

पिछले महीने बिहार के वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर में बेखौफ अपराधियों ने 23 नवंबर को दिन-दहाड़े एक निजी फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में धावा बोलकर करीब 55 किलोग्राम सोना लूट लिया था.

पुलिस के अनुसार, वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र के हाजीपुर स्थित 'मुथूट फाइनेंस कंपनी' की शाखा कार्यालय में धावा बोलकर पहले कर्मचारियों को हथियार के बल पर बंधक बनाया और वहां से करीब 55 किलोग्राम सोना लूट लिए और फरार हो गए. अपराधियों की संख्या छह-सात बताई. लूटे गए सोने की कीमत 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की आंकी गई.

लुटेरों ने लूटपाट का विरोध करने पर कंपनी के कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की. हालांकि पुलिस ने मारपीट की घटना से इनकार किया था. घटना के बाद वैशाली जिले के प्रभारी पुलिस अधीक्षक एम कुमार चौधरी ने बताया कि कंपनी के कर्मचारियों के मुताबिक 55 किलोग्राम सोने की लूट की बात कही जा रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Source : Agency

आपकी राय

12 + 12 =

पाठको की राय