Wednesday, August 12th, 2020
Close X

शाओमी ने एक खास वॉकी-टॉकी की क्राउडफंडिंग की है

नई दिल्ली
चीन की कंपनी शाओमी ने एक खास वॉकी-टॉकी की क्राउडफंडिंग की है। यह बीबेस्ट स्मार्ट वॉकी-टॉकी है और इसमें कई खास फीचर्स दिए गए हैं। बीबेस्ट स्मार्ट वॉकी-टॉकी का बिल्ट काफी कॉम्पैक्ट है और यह फीचर फोन की तरह दिखता है। इस स्मार्ट वॉकी टॉकी में एक्सटेंडेड एंटीना की जगह पर हिडन एंटीना डिजाइन दिया गया है। यह वॉकी-टॉकी Wi-Fi और 4G सेल्युलर कनेक्टिविटी के साथ आता है। वॉकी-टॉकी की खास बात यह है कि इसमें सिक्यॉरिटी के साथ एक ही समय में कई डिवाइसेज को इंटरकनेक्ट किया जा सकता है।

5,000 km की रेंज में काम करते हैं इंटरकॉम फंक्शन
बीबेस्ट स्मार्ट वॉकी-टॉकी में सिम कार्ड स्लॉट भी है और इंटरकॉम फंक्शन 5,000 किलोमीटर की रेंज में काम करता है। ग्रुप कम्युनिकेशन के अलावा आप दोस्तों से अलग से बात कर सकते हैं, क्योंकि इसमें मल्टीपल कॉल मोड्स दिए गए हैं। वॉकी-टॉकी में इंटरकॉम फंक्शन ऐक्टिवेट करने के लिए एक डेडिकेटेड बटन दिया गया है। इस बटन का इस्तेमाल मौसम का हाल-चाल जानने, गाने सुनने और न्यूज जानने के लिए किया जा सकता है, क्योंकि इसमें XiaoAI स्मार्ट असिस्टेंट इंस्टॉल है।


इमर्जेंसी में मोबाइल को भेज सकता है लोकेशन
वॉकी-टॉकी में बिल्ट-इन GPS, SOS फंक्शन दिया गया है जो कि इमर्जेंसी में मोबाइल फोन्स को लोकेशन इंफॉर्मेशन भेज सकता है। वॉकी-टॉकी में 2,440 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 60 घंटे की बैटरी लाइफ ऑफर करती है। इसमें USB-Cport का इस्तेमाल किया गया है, जो कि बैटरी को तेजी से चार्ज करता है। यह डिवाइस ब्लूटूथ के साथ आता है और इसका इस्तेमाल ब्लूटूथ स्पीकर के रूप में किया जा सकता है। वॉकी-टॉकी में बिल्ट-इन 2 इंच की IPS कलर स्क्रीन दी गई है। यह स्क्रीन आउटडोर्स में भी फॉन्ट और कंटेंट को क्लीयर शो करती है।

वॉकी-टॉकी की स्क्रीन टाइम, बैटरी लेवल और कनेक्टेड ग्रुप्स जैसे कंटेंट को डिस्प्ले करती है। डिस्प्ले के राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर्स दिए गए हैं। यह डिवाइस IP54-लेवल वॉटर/डस्ट प्रोटेक्शन के साथ आता है और इसमें डेडिकेटेड स्मार्ट असिस्टेंट बटन दिया गया है। शाओमी का वॉकी-टॉकी डीप स्पेस ब्लू और स्नोई व्हाइट कलर में आता है। चीन में इसकी कीमत 399 युआन (करीब 4,050 रुपये) है।

Source : Agency

आपकी राय

2 + 1 =

पाठको की राय