Wednesday, August 5th, 2020
Close X

बिरयानी बेचने पर दलित युवक की पिटाई, वीडियो वायरल होने पर FIR दर्ज

ग्रेटर नोएडा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र के गांव खेड़ा मोहम्मदाबाद का एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें एक दबंग व्यक्ति वेज बिरयानी बेचने की वजह से दलित युवक की जमकर पिटाई करता दिख रहा है. इस वीडियो में दबंग व्यक्ति को दलित युवक के लिए जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करते और उसको गाली देते भी सुना जा सकता है. जब यह वीडियो सामने आया, तो पुलिस हरकत में आई और मामला दर्ज कर लिया.

पुलिस के मुताबिक पीड़ित युवक की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. पुलिस का दावा है कि मामले के 3 आरोपियों की पहचान हो चुकी है और जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तारी कर लिया जाएगा.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक दबंग व्यक्ति बिरियानी बेचने वाले दलित युवक के पास आता है और उसके लिए जातिसूचक शब्द का प्रयोग करता है. आरोपी उसको गाली देता है और जमकर पीटता है.

जब इस मामले को लेकर ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा थाना के एसएचओ से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि पीड़ित युवक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपी पीड़ित युवक के गांव के ही हैं. वीडियो के आधार पर जांच की जा रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, पीड़ित युवक ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा, 'आनंद, संदीप, केबिन और कम्मन का लड़का चार पहिया गाड़ी में सवार होकर मेरे पास आए. मेरी रेहड़ी पर भगौना में वेज बिरयानी रखी थी, जिसको वो उलटने लगे. जब मैंने इसका विरोध किया, तो उन्होंने मेरे लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया और गाली दी. आरोपियों ने मेरे साथ मारपीट की और कभी भी बिरयानी न बेचने की हिदायत दी.'

Source : Agency

आपकी राय

13 + 12 =

पाठको की राय