Tuesday, August 4th, 2020
Close X

सानिया मिर्जा की दो साल बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी, उतरते ही धमाकेदार जीत

होबार्ट

भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने डब्ल्यूटीए सर्किट (WTA circuit) में जीत से वापसी की है. 33 साल की सानिया ने मंगलवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

दो साल बाद कोर्ट पर वापसी करते हुए सानिया और उनकी यूक्रेनी साथी नादिया किचेनोक ने जॉर्जिया की ओकसाना कलाशनिकोवा और जापान की मियू केटो की जोड़ी को मात दी. एक घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में सानिया की जोड़ी ने 2-6 7-6 (3) 10-3 से जीत दर्ज की.

अब गैरवरीय इंडो-यूक्रेनी (सानिया-नादिया) जोड़ी का अगला मुकाबला अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टीना मैकहेल से होगा. इस अमेरिकी जोड़ी ने जॉर्जिना गार्सिया पेरेज और सारा सोरिबेस टॉर्मो की चौथी वरीयता प्राप्त स्पेन की जोड़ी को 6-2 7-5 से मात दी.

सानिया ने होबार्ट में वापसी से पहले आखिरी बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में हिस्सा लिया था. टेनिस से दो साल दूर रहने के दौरान मां बनने के लिए औपचारिक ब्रेक लेने से पहले उन्हें चोट से जूझना पड़ा था.

सानिया ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाने का फैसला किया है. दरअसल, राजीव राम इस टूर्नामेंट से हट गए हैं जिनके साथ उन्होंने शुरुआत में जोड़ी बनाने की योजना बनाई थी.

Source : Agency

आपकी राय

14 + 15 =

पाठको की राय