Tuesday, January 21st, 2020

42 हजारी बनने के करीब सेंसेक्‍स, Yes बैंक में 9% तक गिरावट

मुंबई

ग्‍लोबली पॉजीटिव संकेतों के बीच महंगाई के आंकड़ों में सुस्‍ती का असर भारतीय शेयर बाजार पर भी दिखा. सप्‍ताह के दूसरे दिन मंगलवार को शुरुआती गिरावट के बाद कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स में 92.94 अंक की बढ़त दर्ज की गई और यह 41 हजार 952 अंक पर बंद हुआ. इसी तरह निफ्टी 32.75 अंक की तेजी के साथ 12,362.30 अंक पर रहा.

बाजार के जानकारों को उम्‍मीद है कि अगले कारोबारी दिन सेंसेक्‍स 42 हजार के स्‍तर को पार कर जाएगा. यह पहली बार होगा जब सेंसेक्‍स 42 हजार अंक के आंकड़े को पार करेगा. बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से अब तक सेंसेक्‍स 2000 अंक से अधिक मजबूत हुआ है.

कारोबार के अंत में सबसे अधिक बढ़त वाले शेयरों में हीरो मोटोकॉर्प, आईटीसी, एनटीपीसी, महिंद्रा, टेक महिंद्र, एक्‍सिस बैंक, एचडीएफसी, एचसीएल और टीसीएस शामिल रहे. वहीं इंडसइंड बैंक, रिलायंस, कोटक बैंक, एसबीआईएन, एलएंडटी और ओएनजीसी के शेयर लाल निशान पर बंद हुए.

यस बैंक में एक बार फिर गिरावट

यस बैंक के शेयर में एक बार फिर 9 फीसदी तक की बड़ी गिरावट दर्ज की गई. बीते 3 दिन में यस बैंक का शेयर करीब 20 फीसदी लुढ़क चुका है. बता दें कि पैसे जुटाने को लेकर यस बैंक में कंफ्यूजन है. यही वजह है कि मैनेजमेंट में उथलपुथल है और बैंक के शेयर लगातार गिर रहे हैं.

Source : Agency

आपकी राय

14 + 14 =

पाठको की राय