Monday, April 6th, 2020

AUS Open पर पहले धुएं और अब बारिश का कहर, नहीं हो पाए कई मैच

मेलबर्न

सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में सोमवार को जीत से शुरुआत की जिसके बाद बारिश के कारण अफरा-तफरी का माहौल बन गया और इस तरह से जंगलों की लगी आग के कारण भी चर्चा में रहे वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम के शुरुआती दिन कई मैच नहीं हो पाए.

धुंध के कारण पिछले सप्ताह क्वालिफाइंग के दौरान कई खिलाड़ियों को खांसी और सांस लेने में तकलीफ हुई, जिसके कारण टूर्नामेंट के आयोजन में देरी की संभावना बन गई थी. टूर्नामेंट अपने तय कार्यक्रम के अनुसार शुरू हुआ क्योंकि वायु गुणवत्ता अच्छी आंकी गई थी, लेकिन चार घंटे बाद ही मूसलाधार बारिश के कारण बाहर के कोर्ट पर खेल रोकना पड़ा.

विश्व में नंबर तीन फेडरर रॉड लेवर एरेना में छत बंद करने के समय ही कोर्ट से बाहर रहे. उन्होंने वापस लौटकर अमेरिका के स्टीव जॉनसन को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया. यहां 20 साल पहले पदार्पण करने के बाद फेडरर कभी पहले दौर से बाहर नहीं हुए. मारग्रेट कोर्ट एरेना और मेलबर्न एरेना में भी छत बंद करने के बाद खेल चलता रहा.

सेरेना की दमदार शुरुआत, नाओमी ओसाका भी दूसरे दौर में

मंगलवार को भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जिससे मैचों के प्रभावित होने की संभावना है. पहले दिन बारिश के कारण 64 में से 48 मैच मंगलवार तक टाल दिए गए. इस बीच अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की अपनी कवायद में लगीं सेरेना विलियम्स ने दमदार शुरुआत की जबकि पिछले साल की चैम्पियन नाओमी ओसाका ने भी सीधे सेटों में जीत से दूसरे दौर में जगह बनाई.

Source : Agency

आपकी राय

15 + 11 =

पाठको की राय