Thursday, February 20th, 2020

धवन के बाद इशांत NZ टेस्ट सीरीज से बाहर

नई दिल्ली
भारतीय टीम के सीनियर पेसर इशांत शर्मा टखने की चोट के कारण न्यू जीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्होंने सोमवार को रणजी ट्रोफी मैच के दौरान चोट लगी थी। दिल्ली स्टेट ऐंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट असोसिएशन (डीडीसीए) के अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली के लिए खेलते हुए इशांत का फॉलोथ्रू के दौरान टखना मुड़ गया था, जिसके कारण उन्हें सपॉर्ट स्टाफ की मदद से बाहर ले जाया गया। वह विदर्भ टीम के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे।


धवन टी20 टीम से बाहर
इससे पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी चोटिल हो गए जिसके कारण वह न्यू जीलैंड में टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरु में खेले गए आखिरी वनडे मैच में उनके कंधे में चोट लग गई थी। अभी उनके विकल्प के तौर पर बीसीसीआई की ओर से किसी खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। क्रिकइन्फो ने अपनी रिपोर्ट में धवन के बाहर होने की जानकारी दी है। खबर के मुताबिक, सोमवार को न्यू जीलैंड गए खिलाड़ियों के साथ धवन रवाना नहीं हुए।

इशांत का था सीजन का आखिरी मैच
दिल्ली के पेसर इशांत ने विदर्भ की पहली पारी में 45 रन देकर तीन विकेट लिए थे। इशांत का यह इस रणजी सत्र में आखिरी मैच था, चूंकि उनका न्यू जीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम में चयन तय माना जा रहा है। उनका अगला मुकाबला हैमिल्टन में अभ्यास मैच था लेकिन क्योंकि यह चोट गंभीर है तो उन्हें रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए जाना होगा। भारत को न्यू जीलैंड से 21 से 25 फरवरी तक तथा 29 फरवरी से चार मार्च तक न्यू जीलैंड में दो टेस्ट मैच खेलने हैं। 31 साल के पेसर इशांत ने अब तक करियर में 96 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनकी 173 पारियों में कुल 292 विकेट झटके हैं। वह 80 वनडे में 115 विकेट ले चुके हैं।


डीडीसीए महासचिव विनोद तिहाड़ा ने कहा, 'इशांत की MRI रिपोर्ट में टखने में ग्रेड 3 चोट आई है, यह गंभीर है। उन्हें छह सप्ताह के आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है। यह वास्तव में एक बड़ा झटका है।'

एनसीए भी जाना होगा
डीडीसीए के एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'सौभाग्य से उनके टखने में कोई फ्रैक्चर नहीं है। एक टखने में चोट है। जब वह चलने-फिरने की स्थिति में होंगे, तब एनसीए जाएंगे।' हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इशांत की चोट के बारे में अभी तक आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

नवदीप को मिल सकता है मौका
बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, 'यह एक मानक (एसओपी) है क्योंकि फिर से उनका एमआरआई स्कैन किया जाएगा।' दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 9 =

पाठको की राय