Thursday, February 20th, 2020

राजस्थान: सिपाही पद पर आवेदन की तारीख बढ़ी

राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के 5 हजार पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया गया है। इस विषय में नोटिफिकेशन भी जारी किया है जिसका डायरेक्ट लिंक हम नीचे आपको दे रहे हैं। राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख अब 10 फरवरी 2020 है।

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो अंतिम तारीख का इंतजार किए बिना पहले ऑनलाइन आवेदन कर दें। इसके लिए आवेदकों का SSO ID होना जरूरी है अगर किसी आवेदक का SSO ID नहीं है तो वो sso.rajasthan.gov.in पर अपनी SSO ID बना सकता है। इसके बाद recruitment2.rajasthan.gov.in पर आवेदन किया जा सकता है। किसी भी तरह से हार्ड कॉपी या हाथ से भेजे गए आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।


आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य वर्ग के आवेदकों को 400 का भुगतान करना होगा। वहीं राजस्थान के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के आवेदकों को 350 रुपए का भुगतान करना होगा। परीक्षा के प्रवेश पत्र आवेदकों को ऑफिशल वेबसाइट से ही डाउनलोड करने होंगे और किसी भी आवेदक को ऐडमिट कार्ड डाक या ईमेल से नहीं भेजे जाएंगे। ऐडमिट कार्ड जारी होने की सूचना आवेदक को मोबाइल और ईमेल पर भेज दी जाएगी।

आवेदन केवल भारत, भूटान और नेपाल के नागरिक कर सकते हैं इसके अलावा अभ्यर्थी को देवनागरी लिपी का ज्ञान होना चाहिए। राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती से जुड़ी पूरी डीटेल आप नोटिफिकेशन में देख सकते हैं इसका डायरेक्ट लिंक हम नीचे आपको दे रहे हैं।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 6 =

पाठको की राय