Monday, April 6th, 2020

कहीं पार्टनर धोखा तो नहीं दे रहा

विश्वासघात, बेवफाई, धोखा, चीटिंग, ये सब सिर्फ शब्द नहीं हैं बल्कि मजबूत से मजबूत रिश्ते की नींव हिलाने के लिए काफी हैं। शादी के बाहर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हो या फिर कमिटेड रिलेशनशिप में रहने के बाद भी किसी और संग रिश्ता बनाना... बहुत सी स्टडीज हुई जिसमें चीटिंग और धोखेबाजी के अलग-अलग पहलूओं को जानने की कोशिश की गई है। चूंकि कोई भी व्यक्ति नहीं चाहता कि उसके पार्टनर को उसके धोखे के बारे में पता चले इसलिए वो छिपकर ये सब करता है। हम आपको बता रहे हैं उन्हीं 5 छिपे हुए संकेतों के बारे में जिससे आप जान सकते हैं कि कहीं आपका पार्टनर आपको धोखा तो नहीं दे रहा...

​बिना कोई कारण बताए पार्टनर का शेड्यूल बदल जाए
ज्यादातर लोगों का शेड्यूल हर दिन एक जैसा ही होता है और कभी कभार अगर उसमें कुछ बदलाव होता भी है तो उसके पीछे कोई न कोई कारण होता है। मान लीजिए आपका पार्टनर हर दिन शाम में 6-7 बजे तक घर आ जाता है। कभी-कभार दोस्तों संग पार्टी की वजह से 8-9 भी बज सकता है। लेकिन अगर पार्टनर का रूटीन अचानक बदल जाए और वो रोज 10-11 बजे रात में घर आए और पूछने पर सही तरह से जवाब भी ना दे तो ये इस बात का संकेत हो सकता है आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है। इसके अलावा अगर पार्टनर का फोन अनरीचेबल रहने लगे। ऑफिस में भी फोन उठाना बंद कर दे या फोन स्विचऑफ आने लगे तो ये भी पार्टनर के चीटिंग का संकेत हो सकता है।

​सेक्स ड्राइव में अचानक कमी नजर आए
अब अगर आपके पार्टनर को जो चाहिए वो उसे घर के बाहर भी मिलने लगेगा तो जाहिर सी बात है उनके सेक्स ड्राइव में कमी दिखने लगेगी और लवमेकिंग की फ्रीक्वेंसी भी कम हो जाएगी। अगर पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो सेक्स के दौरान आपको दिखेगा कि उनका इंट्रेस्ट आपमें कम नजर आएगा या फिर ऐक्ट के दौरान वो उदासीन या बेपरवाह नजर आएगा।

​जब वॉशरूम में भी फोन साथ जाने लगे
अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो जाहिर सी बात है कि वो नहीं चाहेगा कि आप उनके फोन को किसी भी तरह से हाथ लगाएं और उनका राज खुल जाए इसलिए वो जहां भी जाएंगे अपना फोन साथ लेकर जाएंगे यहां तक की वॉशरूम में भी। लेकिन ये संकेत चीटिंग का तभी हो सकता है जब आपके पार्टनर में ये आदत अचानक विकसित हो। यानी अगर पार्टनर को फोन की इतनी लत है कि वो हमेशा ही वॉशरूम में फोन साथ लेकर जाते हैं तो बात अलग है।

​बिना किसी खास वजह के खुद पर दें ज्यादा ध्यान
हेल्थ रीजन से वेट लॉस करने के बारे में सोचना या फिर किसी पार्टी में जाना हो तो उसके लिए अच्छा दिखना, न्यू ईयर या ऐनिवर्सरी को देखते हुए अपने लुक्स पर ध्यान देना ये सारी बातें सही हैं। लेकिन अगर पार्टनर अचानक कपड़ों पर ज्यादा पैसे खर्च करने लगे, परफ्यूम का ब्रैंड बदल दे और अपने पहनावे और लुक्स को लेकर पहले से ज्यादा कॉन्शस हो जाए तो समझ लीजिए कि दाल में कुछ काला है।

​वो जो कहते हैं और करते हैं दोनों अलग-अलग है
ये सबसे अहम पॉइंट है जिसके जरिए अक्सर चीटिंग पार्टनर्स पकड़े जाते हैं। मान लीजिए आपके पार्टनर ने आपसे कहा कि वो किसी दोस्त के साथ थे लेकिन आपको उस दोस्त से पता चल जाए कि वो उनके साथ नहीं थे तो ये धोखा और बेवफाई का संकेत हो सकता है। अचानक पार्टनर अगर आपको बहुत ज्यादा गिफ्ट्स देने लगे या आपकी बहुत ज्यादा केयर करने लगे तो ये भी बेवफाई का संकेत हो सकता है।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 13 =

पाठको की राय