Monday, September 21st, 2020
Close X

राजस्थान:4200 से ज्यादा पटवारी पदों की भर्ती

राजस्थान में पटवारी के 4207 पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जल्द खत्म होने वाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 20 जनवरी को शुरू हुई थी जबकि आवेदन की अंतिम तारीख 18 फरवरी 2020 है।

अगर आपने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है तो जल्द ऑनलाइन आवेदन करें क्योंकि आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ने की उम्मीद कम है। बता दें कि ऑनलाइ आवेदन, ऐप्लिकेशन प्रिंट, ऑनलाइन और कियोस्क से फीस भुगतान आदि इन सभी की अंतिम तारीख 18 फरवरी 2020 है।

Rajasthan Patwari Online Form 2020 भरने के लिए आवेदकों को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर की ऑफिशल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन किया जा सकता है। इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है अन्य किसी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदको को पहले sso.rajasthan.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा, इसके बाद आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी।

इन पदों के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है। सफलतापूर्वक आवेदन के बाद आवेदकों को ई-ऐडमिट कार्ड राजस्थान कर्मचारी स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। ध्यान रहे कि किसी भी आवेदक को ऐडमिट कार्ड डाक या ईमेल के माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे। आवेदकों को इन्हें खुद ही डाउनलोड करना होगा। प्रवेश पत्र या ऐडमिट कार्ड जारी होने की सूचना आवेदकों को समाचार पत्र और ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी। इसलिए आवेदन के बाद ऑफिशल वेबसाइट को लगातार चेक करते रहें। आवेदन की पूरी डीटेल आप ऑफिशल नोटिफिकेशन में पढ़ सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक हम नीचे दे रहे हैं।

 

Source : Agency

आपकी राय

14 + 15 =

पाठको की राय