Sunday, September 20th, 2020
Close X

बैंक से परेशान कारोबारी के ट्वीट पर FM का ऐक्शन

नई दिल्ली
छोटे कारोबारियों के लिए नरेंद्र मोदी सरकार न केवल योजनाओं बना रही हैं बल्कि उनकी मदद के लिए कितना तत्पर है इसका पता वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के एक ट्वीट से पता चलता है। दरअसल, एक छोटे कारोबारी ने बैंक से परेशान होकर निर्मला को टैग करते हुए मदद मांगी। वित्त मंत्री ने कारोबारी को हुई परेशानी के लिए माफी मांगते हुए उन्हें तुरंत मदद का भरोसा दिया।

निर्मला बोलीं- आपकी समस्या करेंगे हलबता दें कि इस बार के बजट में भी सरकार ने छोटे कारोबारियों और स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए कई घोषणाएं की हैं। सरकार ने ऐसे कारोबारियों को मदद का पूरा भरोसा भी दिया है। ऐसे में जब एक छोटा उद्योग चलाने वाले कारोबारी ने मदद मांगी तो वित्त मंत्री ने भी उन्हें भरोसा देने में देरी नहीं की।

उद्यमी संजय पटेल का ट्वीट
MSME चलाने वाले उद्यमी संजय पटेल ने 13 फरवरी को वित्त मंत्री को टैग कर बताया कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया उनके घर के कागजात नहीं दे रहा है, जबकि वह चार महीने पहले ही लोन का पेमेंट कर चुके हैं।' ट्वीट में लिखा गया था, 'अपने कारोबार को मुश्किल हालात से उबारने को हमने अपनी पर्सनल प्रॉपर्टी तक बेच दी। हमारी मदद कीजिए। हमारी फैक्ट्री की काफी वैल्यू है।' इसपर वित्त मंत्री ने जवाब देते हुए लिखा, 'जानकर दुख हुआ। वित्त मंत्रालय इस बारे में आपसे बात करेगा'

इज ऑफ डूइंग बिजनस को बढ़ावा दे रही है मोदी सरकार
बता दें कि सरकार देश में छोटे कारोबारियों को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठा रही है। ईज ऑफ डूइंग बिजनस को लेकर कई कदम उठाए जा रहे हैं ताकि छोटी कंपनियों को परेशानी न हो और उनकी लागत कम हो सके। इसमें कंपनी की रजिस्ट्रेशन फीस, कंपनी शुरू करने के लिए पैसों की शर्तों को आसान बनाना शामिल है। बजट में एमएसएमई सेक्टर के लिए इनवॉइस फाइनैंसिंग सुविधा को बढ़ा दिया गया है।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 10 =

पाठको की राय