Friday, October 2nd, 2020
Close X

करॉना वायरस से चीन में 6 हेल्थकर्मियों की मौत


नई दिल्ली
चीन में कोरोना वायरस से अब तक छह स्वास्थ्यकर्मियों की मौत हो चुकी है और 1,700 से अधिक इससे संक्रमित हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ये आंकड़े उस भयानक स्थिति को दिखाते है जिसमें चिकित्सक और नर्सें मास्क और सुरक्षा उपकरणों के बिना वहां दिन रात काम में लगे हुए हैं। जानलेवा करॉना वायरस का आतंक जारी है और अब तक चीन में इसने 1,367 लोगों की जान ले ली है। वहीं 45,000 से ज्यादा इस वायरस से संक्रमित हैं।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग में उप मंत्री जेंग यीजिंग ने संवाददाताओं से कहा कि देश में मंगलवार तक 1716 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हैं। उन्होंने बताया कि इसमें से वुहान में 1102 चिकित्साकर्मी सीओवीआईडी-19 (COVID-19) से संक्रमित हैं। वहीं 400 अन्य चिकित्साकर्मी हुबेई प्रांत में संक्रमित हैं। चीनी प्रशासन वुहान के अस्पतालों में रक्षात्मक सामान मुहैया कराने में नाकाम हो रहा है।


वुहान में कई चिकित्सकों को बिना मास्क और रक्षात्मक कपड़ों के मरीजों को देखना पड़ रहा है। वे वही मास्क और कपड़े लंबे समय तक पहनने के लिए मजबूर हैं जिन्हें नियमित अंतराल पर बदलने की जरूरत होती है। वुहान के एक सामुदायिक क्लीनिक के एक चिकित्सक ने बताया कि उनके कम से कम 16 सहयोगियों में कोरोना वायरस से मिलते-जुलते लक्षण हैं। जैसे फेफड़ों में संक्रमण और खांसी आना आदि। सात फरवरी को चिकित्सक ली वेनलियांग की वुहान में मौत के बाद चिकित्साकर्मियों की खतरनाक स्थिति का पता चला था।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 5 =

पाठको की राय