Sunday, September 20th, 2020
Close X

पूंछ सेक्टर में भारी फायरिंग, एक की मौत

पूंछ
पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत की है। पाक रेंजर्स ने पूंछ सेक्टर में ताबड़तोड़ फायरिंग की। सीमा पार से हुई इस कार्रवाई का पुरजोर जवाब भारतीय सेना दे रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक पाक फायरिंग में एक व्यक्ति की जान चली गई। इस हमले में चार लोग घायल भी हुए हैं। पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर इस तरह की कार्रवाई से तनाव और बढ़ सकता है।
यह हमला पुलवामा आतंकी हमले की बरसी के मौके पर हुआ है। एक साल पहले अर्धसैनिक बलों के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

इससे पहले आठ फरवरी को भी पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी, जिसमें एक भारतीय जवान की मौत हो गई थी। भारतीय सेना ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।

पाकिस्तान ने ये हरकत तब की है जब तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयब एर्दोगान इस्लामाबाद के दौरे पर हैं। संघर्ष विराम के उल्लंघन से पहले पाकिस्तान ने कहा था कि भारत अगले कुछ दिनों में बड़ी कार्रवाई कर सकता है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आएशा फारूकी ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा इमरान खान सरकार को इस तरह का डर है। हालांकि इसका ठोस कारण वो नहीं बता सकीं। फारूकी ने कहा कि तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगान पाकिस्तान के दौरे पर हैं, इस दौरान भारत 'गैर जिम्मेदाराना' कार्रवाई कर सकता है।

पाक प्रवक्ता ने धमकी भी दे डाली। फारूकी ने कहा कि अगर भारत सरकार ने इस तरह की कोई कार्रवाई की तो पाकिस्तान इसका माकूल जवाब देगा। उन्होंने कहा कि तुर्की कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान के स्टैंड का समर्थन करता है, ये भारत को हजम नहीं हो रहा।

फारूकी ने भारत से एक और डर का खुलासा किया। ये अमेरिका के साथ एयर डिफेंस सिस्टम पर होने वाली डील से है। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को 1.8 अरब डॉलर में एयर डिफेंस सिस्टम बेचने की मंजूरी दी है जो ठीक नहीं है। पाकिस्तान के मुताबिक इससे दक्षिण एशिया में हथियारों की होड़ शुरू हो सकती है।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 2 =

पाठको की राय