Monday, September 21st, 2020
Close X

शाओमी Mi 10 फोन Xiaomi का सबसे महंगा फोन होगा

 

Xiaomi का 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन भारत में महंगी कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हाल में शाओमी इंडिया के हेड मनु कुमार ने ट्वीट कर इस बात तरफ इशारा किया है। उन्होंने कहा कि Mi 10 प्राइसिंग के मामले में मौजूदा शाओमी स्मार्टफोन्स से काफी अलग हो सकता है। बता दें कि, पिछले साल शाओमी Redmi K20 सीरीज की महंगी कीमतों को लेकर विवादों में घिर गई थी।

ट्वीट कर दी जानकारी
Mi 10 के भारत में लॉन्च होने के बाद कीमत को लेकर विवाद न हो इसके लिए कंपनी ने अभी से अपना पक्ष रखने की शुरुआत कर दी है। कंपनी ने ट्वीट कर शाओमी फैंस को Mi 10 की कीमत के बारे में थोड़ी जानकारी दी। कंपनी ने कहा, 'Mi 10 शाओमी का एक टॉप-एंड स्मार्टफोन है और इसे बनाने के लिए काफी अडवांस फैसिलिटी की जरूरत पड़ती है जो फिलहाल भारत में उपलब्ध नहीं है। अगर हम भारत में Mi 10 लॉन्च करते हैं तो हमे इसके 100% यूनिट्स को इंपोर्ट ही करना होगा। इसी कारण इस फोन का प्राइस मॉडल थोड़ा अलग होगा।


रेडमी K20 के वक्त हुआ था विवाद
पिछले साल लॉन्च किए गए Redmi K20 की कीमत को लेकर शाओमी विवाद में आ गई थी। कई यूजर्स ने रेडमी K20 प्रो की 27,999 रुपये की शुरुआती कीमत को लेकर ट्विटर और फेसबुक पर अपनी निराशा जाहिर की थी। मामले को तूल पकड़ता देख मनु कुमार जैन को शाओमी फैंस के लिए एक ओपन लेटर (खुला खत) लिखना पड़ा। इसके साथ ही कंपनी ने इस ओपन लेटर के जरिए फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट्स की भी निंदा की थी जिन्होंने रेडमी K20 की कीमत के बारे में यूजर्स तक गलत जानकारी पहुंचाई।


Mi 10 के फीचर्स
Mi 10 की बात करें तो कंपनी ने इस फोन को 13 फरवरी को चीन में लॉन्च किया है। चीन में इस फोन की कीमत 3,999 युआन (करीब 40 हजार रुपये) है। 6.7 इंच के AMOLED स्क्रीन के साथ आने वाले फोन में 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। फटॉग्रफी के लिए फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा के साथ एक 13 मेगापिक्सल का लेंस, और दो 2 मेगापिक्सल के रियर कैमरा मिलेगा। फोन 8K विडियो रिकॉर्डिंग सपॉर्ट के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,780mAh की बैटरी दी गई है।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 8 =

पाठको की राय