Saturday, April 4th, 2020

सैमसंग फोन यूजर्स को मिला अजीब सा नोटिफिकेशन, कंपनी ने मांगी माफी

 
नई दिल्ली

साउथ कोरियन ब्रैंड सैमसंग ने यूके स्मार्टफोन यूजर्स से माफी मांगी है क्योंकि उन्हें कंपनी की ओर से रात में एक अजीब सा नोटिफिकेशन उनके डिवाइस पर भेजा गया। इस नोटिफिकेशन में केवल दो बार '1' लिखा था और इसे सैमसंग की Find My Mobile सर्विस की मदद से भेजा गया था। करीब 20 प्रतिशत यूजर्स को यह नोटिफिकेशन मिला। यूजर्स की नाराजगी इस बात को लेकर भी दिखी कि नोटिफिकेशन की वजह से उनके फोन की बैटरी पर भी फर्क पड़ा।

सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स का मानना है कि उन्हें किसी तरह की सिक्यॉरिटी संबंधी खामी के चलते यह नोटिफिकेशन मिला। ढेरों ऐसे यूजर्स को भी यह नोटिफिकेशन पहुंचा, जिन्होंने इस सर्विस के लिए कभी साइन-अप तक नहीं किया था। कई यूजर्स ने इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया और इसका मतलब जानने की कोशिश की। इसके बाद सैमसंग की ओर से ट्विटर पर सफाई दी गई।

कंपनी ने बताई यह वजह
सैमसंग ने ट्विटर पर इस अजीब नोटिफिकेशन के लिए यूजर्स से माफी मांगी है और बताया कि यह नोटिफिकेशन गलती से भेजा गया था। कंपनी ने कहा, 'यह नोटिफिकेशन इंटरनल टेस्टिंग के दौरान गलती से भेजा गया मेसेज था, इसका आपके डिवाइस पर कोई असर नहीं पडे़गा।' ट्वीट में लिखा गया, 'सैमसंग कस्टमर्स को हुई किसी भी असुविधा के लिए माफी मांगता है और भविष्य में ऐसे मामलों से बचने पर काम करेगा।'

इन डिवाइसेज पर नोटिफिकेशन
नोटिफिकेशन पाने वाले डिवाइसेज में Galaxy S7, Galaxy A50 से लेकर Galaxy Note 10 जैसे डिवाइसेज तक शामिल हैं। इसकी वजह से परेशान यूजर्स ने ट्विटर और रेडिट पर अपना गुस्सा जाहिर किया और पूछा कि यह अजीब सा नोटिफिकेशन उनके फोन पर क्यों दिखाई दिया। कई यूजर्स ने कंपनी से इसकी वजह जाननी चाही और कहा कि इसे लेकर सफाई दी जाए। ज्यादातर यूजर्स को यह नोटिफिकेशन रात में मिला और सुबह-सुबह उनके डिवाइस पर दिखाई दिया।

Source : Agency

आपकी राय

9 + 11 =

पाठको की राय