Saturday, April 4th, 2020

डीडीसी के एक बार फिर VC बने जस्मिन शाह

नई दिल्ली
आईआईटी मद्रास से बीटेक-एमटेक और कोलंबिया यू्निवर्सिटी से एमपीए की डिग्री हासिल करने वाले जस्मिन शाह को एक बार फिर से केजरीवाल सरकार की अडवाइजरी बॉडी और थिंक टैंक डायलॉग एंड डिवेलपमेंट कमिशन ऑफ दिल्ली (डीडीसी) का वाइस चेयरमैन नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में जस्मिन शाह के नाम को मंजूरी दी गई, वे अगले पांच साल तक डीडीसी के वाइस चेयरमैन के रूप में काम करेंगे।

इससे पहले पिछली सरकार में जस्मिन ने नवंबर 2018 में यह पदभार संभाला था। 2017-18 में दिल्ली के पहले आउटकम बजट की योजना के वे ऑर्किटेक्ट रहे और उन्होने ई- वीकल पॉलिसी, कॉमन मोबिलिटी कार्ड, लास्ट माइल कनेक्टिविटी स्टडी रिपोर्ट तैयार करने और ट्रांसपोर्ट सेक्टर की कई बड़ी योजनाओं में अहम भूमिका निभाई है। डीडीसी वाइस चेयरमैन के रूप में दोबारा नियुक्त किए जाने पर जस्मिन शाह ने कहा कि यह उनके लिए बहुत सम्मान की बात है और मुख्यमंत्री ने उनको दिल्ली सरकार के थिंक टैंक के वाइस चेयरमैन की बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है और उन पर एक बार फिर से भरोसा जताया है।

उन्होंने कहा कि डीडीसी अगले पांच साल में दिल्ली को 21वीं सदी का शहर बनाने के लिए लाई जाने वाली योजनाओं पर काम करेगा। कमिशन का वाइस चेयरमैन नियुक्त करने पर शाह ने कहा दिल्ली सरकार की नीतियों में आम आदमी की भागीदारी को बढ़ाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएंगे। ट्रांसपोर्ट, एजुकेशन, हेल्थ समेत सभी सेक्टरों में दिल्ली सरकार की योजनाओं का फायदा ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे, इसके लिए कोई कोर- कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे।

 

Source : Agency

आपकी राय

2 + 10 =

पाठको की राय