Monday, April 6th, 2020

बियर बनाने वाली यूनिट में गोलीबारी, कई की मौत

मैवोकी (अमेरिका)
अमेरिका के विस्कोन्सिन प्रांत में बुधवार को बियर बनाने वाली एक कंपनी में हुई गोलीबारी में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई। मैवोकी शहर में दुनिया के सबसे बड़े बियर बनाने वाली यूनिट में से एक मोलसन कूर्स के कैंपस में हुई इस गोलीबारी को शहर के मेयर ने भयावह बताया है। टॉम बेरेट के मुताबिक गोलीबारी में कई लोग मारे गए हैं। हमलावर भी ढेर किया जा चुका है। हालांकि, मेयर ने मरने वालों का आंकड़ा नहीं दिया।

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, बुधवार दोपहर को एक बंदूकधारी ने मोलसन कूर्स कॉम्पलेक्स में अंधाधुंध फायरिंग करने लगा। जब तक हमलावर को मार गिराया जाता, तब तक उसने कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया।

शहर के मेयर टॉम बेरेट ने बताया, 'यह बहुत ही भयावह था। कई लोगों की मौत हुई है, मुझे लगता है कि हमलावर भी मारा गया है।' WISN-TV ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि हमलावर उसी कॉम्पलेक्स में काम करता था।

इस बियर बनाने वाली यूनिट में कम से कम 600 लोग काम करते हैं। मौवाकी में जिस जगह पर गोलीबारी की घटना हुई उसे मिलर वेली के नाम से जाना जाता है। उसका नाम बियर बनाने वाली कंपनी मिलर के नाम पर पड़ा है जो अब मोलसन कूर्स का ही हिस्सा है।

मिलर वेली में 160 साल पुरानी बियर बनाने वाली कंपनियां हैं। यहां पर पैकेजिंग सेंटर है जहां हर मिनट हजारों केन्स पैक होती हैं। यहां बियर डिस्ट्रब्यूशन सेंटर का आकार फुटबॉल के 5 मैदानों के बराबर है।

Source : Agency

आपकी राय

11 + 2 =

पाठको की राय