Saturday, July 11th, 2020
Close X

गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण से पहली मौत, अब तक कुल 17 मामले

सूरत
गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण से रविवार (22 मार्च) को पहली मौत हुई। अधिकारियों ने बताया कि 67 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति की सूरत के निजी अस्पताल में मौत हुई जहां पर उसका इलाज चल रहा था। उन्होंने बताया कि मृतक का दिल्ली और जयपुर की यात्रा करने का इतिहास था और 17 मार्च को गुर्दे और दमा की परेशानी होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था एवं 21 मार्च को आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। सूरत के जिलाधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा, ''व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित था और रविवार दोपहर को यहां के निजी अस्पताल में उसकी मौत हो गई।" उल्लेखनीय है कि गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमण के 17 मामलों की पुष्टि हुई है।

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले 341 पर पहुंचे
देश के विभिन्न हिस्सों से रविवार (22 मार्च) को कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद भारत में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 341 पर पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। संक्रमित लोगों में से कुल 41 विदेशी नागरिक हैं और सात लोगों की मौत हो चुकी है। मौत का नया मामला महाराष्ट्र, बिहार और गुजरात से सामने आया है। महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या दो हो गई है। अब तक दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 24 अन्य को इलाज के बाद छुट्टी दे गई है।

दुनिया भर में 13 हजार से ज्यादा मौत, एक अरब की आबादी घर में बंद
भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने लिए रविवार (22 मार्च) को करीब एक अरब लोग घरों में बंद रहे। वहीं घातक संक्रमण से मरन वालों की तादाद बढ़कर 13, 000 के पार पहुंच गई है। सबसे बुरी तरह से प्रभावित इटली में कारखाने बंद कर दिए गए हैं। इस महामारी के कारण दुनिया के करीब 35 मुल्कों ने बंद (लॉकडाउन) किया है, जिससे जनजीवन, यात्रा और कारोबार प्रभावित हुए है। वहीं सरकारें सीमाएं बंद करने को लेकर जद्दोजहद कर रही हैं और वायरस की वजह से आर्थिक मंदी से बचने के लिए आपातकालीन उपायों में अरब डॉलर लगा रही हैं। दुनिया में तीन लाख से ज्यादा लोगों के संक्रमित में होने की पुष्टि हुई है।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 11 =

पाठको की राय