Saturday, April 4th, 2020

iPhone 12 में होगा ये धांसू कैमरा फीचर, और मजेदार होगी फटॉग्रफी

 
नई दिल्ली

जाने माने ऐपल एनलिस्ट मिंग ची-कुओ (Ming Chi-Kuo) ने आईफोन 12 रेंज के बारे में नई जानकारी दी है। मिंग ने बताया कि कंपनी अपनी 2020 प्रॉडक्ट्स रेंज में डिस्प्ले साइज बढ़ाने जा रही है। इसके अलावा नए आईफोन्स के कैमरा में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। अब मिंग का कहना है कि कंपनी सेंसर शिफ्ट इमेज स्टेबलाइजेशन टेक्नॉलजी का इस्तेमाल 2020 के आईफोन्स में कर सकती है। इस टेक्नॉलजी का इस्तेमाल कंपनी अपने 6.7 इंच साइज वाले आईफोन के टॉप मॉडल में कर सकती है।
क्या है सेंसर शिफ्ट इमेज स्टेबलाइजेशन टेक्नॉलजी
सेंसर शिफ्ट इमेज स्टेबलाइजेशन टेक्नॉलजी के जरिए इमेज सेंसर को मूव किया जा सकेगा जिससे यह मूवमेंट और वाइब्रेशन को बेहतर तरीके से हैंडल कर सकेगा। जिससे यूजर को बेहतर ऑप्टिकल आउटपुट मिलेगा। मिंग के मुताबिक यह फीचर आईफोन की पूरी रेंज में नहीं बल्कि सिर्फ टॉप एंड वेरियंट में मिलेगा। यानी 6.67 इंच वाले आईफोन में इसका इस्तेमाल किया जाएगा। बाकी मॉडल्स में मौजूदा इमेज स्टेबलाइजेशन फीचर का ही इस्तेमाल किया जा सकेगा।

आईफोन 12 में अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले
खबरों की मानें तो इस बार आईफोन में कंपनी नए स्क्रीन साइज ला सकती है। वर्तमान आईफोन 11 सीरीज में सबसे छोटा डिस्प्ले 5.8 इंच और सबसे बड़ा डिस्प्ले 6.4 इंच का है। वहीं, आने वाली आईफोन सीरीज में सबसे छोटा डिस्प्ले 5.4 इंच और सबसे बड़ा डिस्प्ले 6.67 इंच का हो सकता है। आईफोन 12 में कंपनी पहले से बेहतर 120Hz का रिफ्रेश रेट दे सकती है। फिलहाल 90Hz का रिफ्रेश रेट चलन में है। ज्यादा रिफ्रेश रेट से फोन तेज और स्मूद चलता है।
 
iPhone 12 ऐपल का पहला क्वॉड कैमरा डिवाइस हो सकता है, जिसमें एक वाइड, एक अल्ट्रा वाइड, एक 2x टेलिफोटो और ToF कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। इसके अलावा जाने माने ऐपल एनलिस्ट Ming-Chi Kuo ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि 5G चिप के चलते आईफोन की कीमत में भी बढ़ोतरी होगी। ऐपल के स्मार्टफोन्स की कीमत 5जी फीचर के कारण 50 डॉलर यानी लगभग 3500 रुपये ज्यादा हो सकती है।
 

Source : Agency

आपकी राय

12 + 8 =

पाठको की राय