Saturday, April 4th, 2020

कोरोना से देश में अब तक 11 मौत, मरीजों की संख्या 600 पार

नई दिल्ली
देशभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब तक 605 कंफर्म केस मिले हैं. इसमें 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 46 लोग ठीक हो चुके है. कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र और केरल प्रभावित हैं. महाराष्ट्र में 112 और केरल में 105 केस सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. यह लॉकडाउन आज से लागू हो गया है और 14 अप्रैल तक चलेगा. दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सबकुछ बंद है. प्रधानमंत्री ने साफ-साफ कहा है कि इन 21 दिनों तक इस देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा. केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही इस दौरान जारी रहेंगी.
कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 600 के पार
कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा जारी है. ये आंकड़ा 600 को पार कर चुका है . देश में कोरोना वायरस के 605 कंफर्म केस हो गए हैं.
बिहार में एक और सेंटर में टेस्ट शुरू
पटना के IGIMS में कोरोना वायरस का टेस्ट शुरू हो गया है. बिहार में यह दूसरा सेंटर है, जहां कोरोना का टेस्ट शुरू हुआ है. इससे पहले केवल राजेन्द्र मेमोरियल रिसर्च ऑफ मेडिकल साइंस यानी RMRI में ये सुविधा उपलब्ध थी. बिहार सरकार के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि जल्दी ही पटना केPMCH और दरभंगा के DMCH में ये सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

Source : Agency

आपकी राय

10 + 8 =

पाठको की राय