Thursday, June 4th, 2020

आज से 25 अप्रैल तक के लिए बदलेगी बुध ग्रह की दशा, जानें- आपकी राशि पर क्या होगा असर

 
नई दिल्ली 

1- मेष राशि

बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए काफी अहम है. सर्वप्रथम आपको अपने रोग प्रतिरोधक क्षमता पर ध्यान देना पड़ेगा. सांस से जुड़ी तकलीफ हो सकती है. वहीं, आपकी विचारशीलता बहुत आगे बढ़ेगी. खर्चों को लेकर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आपक कोई गुप्त शत्रु आपको हानि पहुंचा सकता है, इसलिए सावधान रहने की जरूरत है. यह गुप्त शत्रु आपसे उम्र में बड़े भी हो सकते हैं. घर से जुड़ी कई चीजें आपको परेशान कर सकती हैं. वहीं, कोई संबंध खराब न हो, आपके लिए इस चीज़ का ध्यान रखना जरूरी है.

2- वृष राशि

संतान के प्रति और विद्या के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा. आपमें से कई लोग कुछ नया सीखना चाहेंगे. पूजा-पाठ और आध्यात्म से संबंधित चीज़ों में आपका झुकाव बढ़ेगा. वहीं, किसी न किसी प्रकार की धन से जुड़ी समस्या आपकी चल रही थी तो वो दूर होती नज़र आ रही है. आर्थिक रूप में आपको पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा. संतान की शिक्षा से संबंधित ख़र्चे आपके कम होंगे. वहीं, अपनी स्वयं की शिक्षा को लेकर आप थोड़ा ज्यादा प्रेरित रहेंगे. संतान के स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ा सजग रहना ज़रूरी है. घर में वरिष्ठ व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा.

3- मिथुन राशि

धन से जुड़ी समस्याओं का समाधान केवल मेहनत द्वारा मिलेगा. वहीं, परिवार से जुड़ी चिंता आपको सता सकती है. घर के प्रति आप बहुत सजग रहेंगे और आपको घर से जुड़ी किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी. आप में से कई लोग काम को लेकर दबाव महसूस करेंगे. आपको कार्य के प्रति किसी प्रकार की चिंता सता सकती है. घर के प्रति आप सजग रहेंगे.
 
4- कर्क राशि

विदेश से जुड़े मामलों में आपको कहीं परेशानी आ सकती है. वहीं, आपको अपने संबंधियों द्वारा पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. आध्यात्म में आपकी रुचि जागृत होगी. सही मार्गदर्शन आपके लिए ठीक रहेगा, लेकिन गलत निर्णय आपके ख़र्चे बढ़ा सकते हैं. इसलिए निर्णयों के प्रति आपको सावधान रहना बहुत आवश्यक है. आपको स्वास्थ्य के प्रति भी थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. पीठ से जुड़ी परेशानी आपको सता सकती है. किसी प्रकार के गलत विचार आपको मानसिक कष्ट दे सकते हैं. नकारात्मक विचारों से बचना विशेष तौर पर लाभदायक रहेगा.

5- सिंह राशि

भाग्य आपका साथ दे रहा है, लेकिन वाणी पर आपको विशेष तौर पर ध्यान देना ज़रूरी है. यदि आप आईटी या कम्युनिकेशन फ़ील्ड से हैं, तो निश्चित तौर पर आपको लाभ मिलेगा. वहीं, यदि आपका व्यवसाय कपड़ों से जुड़ा है तो निश्चित तौर पर हानि संभव है. स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. सर्दी, खांसी और जुकाम से जुड़ी परेशानियां आपको घेरकर रखेंगी. यदि आपको दमा की परेशानी है तो ये आपके स्वास्थ्य के लिए बड़ी बाधा बन सकती है. आप में से कई लोगों को निर्णय लेने से पहले सोचना जरूरी है. जल्दबाज़ी में कोई फैसला ना लें.
 
6-कन्या राशि
इस समय आपका समर्पण अपने जीवनसाथी के प्रति बहुत रहेगा. यदि किसी प्रकार की पार्टनरशिप का भी आप कार्य करते हैं, तो वो भी आप पूर्ण मन से करेंगे. लेकिन इसमें आपको किसी प्रकार का परिणाम नहीं मिलेगा. काम में सफलता ना मिलने पर कई लोग तनाव में आ सकते हैं. इस समय आप अपने रिश्तों में कई गलतफहमियां महसूस करेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता आपको सता सकती है. आप में से कई लोग अपने संबंधों को सुलझाने का पूर्ण प्रयास करेंगे.

7- तुला राशि

आपको अपने स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है. यदि आप धूम्रपान करते हैं तो विशेषतौर पर आपको स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना ज़रूरी है. आप में से कई लोगों को अपनी गाड़ी से जुड़ी समस्या भी सता सकती है. वाहन में कोई परेशानी या फिर इलेक्ट्रिक कंप्लेंट भी आ सकती है. आप क्रियाशील रहेंगे और यह समय आपके विचारों को सही दिशा में ले जाएगा. किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य की लापरवाही आपके लिए कष्ट का कारण बन सकती है.

8-वृश्चिक राशि

आने वाले समय में लाभ की स्थिति आपकी बहुत अच्छी रहेगी. आपकी बातों को सराहा जाएगा और आपकी क्रियाशीलता से सफलता मिलेगी. लेकिन संतान के स्वास्थ्य की चिंता आपको सता सकती है. पूजा-पाठ अध्यात्म में आपकी अद्भुत रुचि जागृत होगी. आप में से कई लोग जो संतान से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे थे वो अब दूर होंगी. आपको अपने वरिष्ठ सहयोगियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. भाई बहनों के साथ आपके संबंध पहले से अधिक प्रगाढ़ होंगे. यदि आप अपनी ख़ुद की किताब लिखना चाहते हैं तो समय बहुत अनुकूल है.
 
9- धनु राशि

परिवार में किसी प्रकार की चिंता या गलतफहमी हो सकती है. कार्यक्षेत्र पर आपका प्रभाव पड़ेगा और आपके कार्यों को सराहा जाएगा. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध पहले जैसे नहीं रहेंगे लेकिन ज्यादा गलतफहमी ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति आपको सजग रहना ज़रूरी है.

10- मकर राशि

अपने भाई बहनों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं. वहीं, आपकी दोस्ती अचानक टूट सकती है. स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहना है. यदि हृदय या फेफड़ों से जुड़ी कोई परेशानी है तो उसका विशेष रूप से ध्यान देना आपके लिए ज़रूरी है. वहीं, भाग्य आपका पूर्णतः साथ देगा इसलिए ज़्यादा चिंता ना लें. कर्ज़ के मामले आपके सुलझते नज़र आ रहें हैं. किसी अपने परिवार के सदस्य द्वारा आपको धन लाभ भी मिलेगा.

11- कुम्भ राशि

इस समय पर आपको थोड़ी परेशानी आ सकती है लेकिन वाणी द्वारा आपको निश्चित तौर पर धन लाभ मिलेगा. धन से जुड़े मामलों में आप खुद को सुलझता हुआ महसूस करेंगे. अपनी पुरानी सेविंग से पैसा निकालने में आप सक्षम रहेंगे. वहीं, आपको वाणी पर नियंत्रण रखना बहुत ज़रूरी है. आपकी किसी सही बात का भी विरोध हो सकता है. आप में से कई लोगों को गुप्त रहस्यों और गुप्त चीज़ों में रुचि जागृत होती महसूस होगी. अपने स्वास्थ्य को अपनी ग़लत आदतों से ख़राब कर सकते हैं. इस समय आपको धूम्रपान से बचने की जरूरत है.

12-मीन राशि

अपने जीवनसाथी के प्रति आपका पूर्ण समर्पण रहेगा. अपने दोस्ती मित्रता और पार्टनरशिप के प्रति सजग रहेंगे. लेकिन यह बहुत लाभकारी समर्पण नहीं रहेगा. आपकी बातों को गलत समझा जाएगा. इस समय आपका पूर्ण ध्यान अपने मित्रों पर रह सकता है जो व्यर्थ जाएगा. आपको अपने परिवार के ऊपर ध्यान रखने की जरूरत है. जीवन शैली में आपको लाभ महसूस होगा. जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होने के योग हैं.

Source : Agency

आपकी राय

9 + 6 =

पाठको की राय