Thursday, June 4th, 2020

इंदौर में एक और डॉक्टर की कोरोना से मौत, शहर में अब तक 27 की गई जान

इंदौर
कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, इंदौर (Indore) में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) एक और डॉक्टर की मौत हो गई है. सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने की इसकी पुष्टि की. इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल में भर्ती डॉ.ओमप्रकाश चौहान की मौत  हुई है. वह इंदौर में निजी प्रैक्टिस कर रहे थे. बता दें, इंदौर में अब तक 235 पॉजिटिव केस सामने आए हैं और 27 मरीजों की मौत हो चुकी है, जिसमें दो डॉक्‍टर भी शामिल हैं.

इससे पहले, इंदौर में ही कोराना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने से देश में पहले डॉक्‍टर की मौत हो गई थी. इंदौर निवासी डॉक्‍टर शत्रुघ्‍न पंजवानी का COVID-19 के चलते निधन हो गया था. जानकारी के मुताबिक, डॉक्‍टर पंजवानी ने गुरुवार सुबह चार बजे अंतिम सांस ली.

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 463 हो गई है. इनमें से अब तक 37 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, मुरैना में अभी तक 13 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. वहीं, उज्जैन में 16 पॉजिटिव मरीज में से 5 की मौत हो चुकी है. जबलपुर में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 9 है और 4 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. इसके अलावा ग्वालियर में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 6 है और 2 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. शिवपुरी में 2 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि एक मरीज स्वस्थ हो चुका है.

खरगोन में 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से दो की मौत हो गई है. इसी तरह छिंदवाड़ा में भी 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में​ से एक ने दम तोड़ दिया है. बड़वानी में 14 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं.  इसके अलावा विदिशा में 12, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 6, श्योपुर में 2, रायसेन में 1, खंडवा में 5, धार में 1, देवास में 3, शाजापुर में 1 और सागर में 1 पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 199 हो गई और संक्रमित लोगों की संख्या 6,412 पर पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब भी 5,709 लोग संक्रमित हैं, 503 लोग स्वस्थ हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

Source : Agency

आपकी राय

8 + 3 =

पाठको की राय