Saturday, July 11th, 2020
Close X

साइकिल पर निकले साहब तो पहचान नहीं पाए कर्मचारी लेकिन तीसरी आंख की नज़र तेज़ निकली

शहडोल
कोरोना वायरस के संक्रमण से लॉकडाउन (Lockdown) का दौर चल रहा है और इसे सख्ती से लागू करने के लिए इस वक्त में हर चौक-चौराहे पर पुलिस प्वाइंट बनाए गए हैं. 14 मई यानि आज सुबह शहडोल पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला (Satyendra Shukla) मास्क लगा कर सादे कपड़ों में साइकिल (Cycle) पर एक आम आदमी की तरह शहर के चौक चौराहों पर पुलिसिया व्यवस्था का हाल जानने निकल पड़े. इस दौरान उन्हें किसी ने नहीं पहचाना. साइकिल पर पहुंचे एसपी पुलिस प्वाइंट पर तैनात पुलिसकर्मियों से पूछताछ करने लगे. आरम्भ में पुलिस कर्मी उन्हें नहीं पहचान सके लेकिन उनके पुलिसिया अंदाज में सवाल पूछे जाने पर कुछ पुलिसकर्मी उन्हें पहचानने की कोशिश करने लगे. उसके बाद सभी ने उन्हें सैल्यूट मारा और धीरे धीरे उनके प्रश्नों का जवाब देने लगे.

एसपी के साइकल भ्रमण की जानकारी लगते ही सारे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. इस दौरान एसपी ने पुलिसकर्मियों को कुछ दिशा निर्देश भी दिए और वे फिर वापस लौट गए.

गौरतलब है कि जिले में एसपी सत्येंन्द्र कुमार शुक्ल के इस अंदाज ने सभी को हैरान कर दिया. पुलिस विभाग में किसी को अंदाजा भी नहीं था कि उनके कप्तान इस रूप में उनके निरीक्षण के लिए आ सकते हैं. बहरहाल एसपी का जो भी अंदाज हो, पुलिस कर्मियों के साथ साथ अन्य लोगों को भी खूब पसंद आया.

इस पूरे प्रकरण में अच्छी बात यह भी रही कि हर पुलिस प्वाइंट पर ड्यूटी में तैनात जवान अपना काम करते हुए नजर आए और पुलिस कप्तान को उनकी टीम ने ज़रा भी निराश नहीं किया. एसपी ने अपने इस औचक निरीक्षण की भनक किसी को भी नहीं लगने दी थी मीडिया भी इस बात से अंजान थी लेकिन चौक-चौराहों पर लगे कैमरों ने एसपी के इस अंदाज़ को कैद कर लिया जिसके बाद यह सीसीटीवी फुटेज सभी जगह खूब वायरल हो रहा है.

Source : Agency

आपकी राय

4 + 2 =

पाठको की राय