Saturday, June 6th, 2020

टोक्यो ओलंपिक सीईओ ने खेलों को रद्द करने की बातों को गलत बताया

टोक्यो
टोक्यो 2020 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तोशिरो मुटो ने गुरुवार को उन दावों की निंदा की है, जिसमें कहा जा रहा है कि अगर ओलंपिक खेल 2021 में नहीं होते हैं तो अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) उन्हें रद्द कर देगी। आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने बीबीसी से कहा था कि अगर कोरोना वायरस अगले साल तक रुकता नहीं है तो खेलों को रद्द किया जा सकता है।

बाक ने कहा, “आप हर साल सभी बड़ी महासंघों का खेल कार्यक्रम बदल नहीं सकते। आप खिलाड़ियों को अनिश्चित्ता में नहीं डाल सकते।” दरअसल यह बात टोक्यो 2020 अध्यक्ष योशिरो मोरी ने जापान के अखबार निक्कान से पिछले महीने कही थी। उनसे जब पूछा गया था तो उन्होंने कहा था, “इस स्थिति में यह रद्द हो जाएगा।”
2021 में टोक्यो ओलम्पिक गेम्स नहीं हुए तो फिर रद्द हो जाएंगे: IOC

समाचारा एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मुटो ने ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में कहा कि 2021 के बाद खेलों को रद्द करने को लेकर आईओसी और टोक्यो 2020 में कोई समान विचार नहीं है। मुटो ने कहा, “मोरी का कहना यह था कि हमें इस मानसिकता से काम करना चाहिए की यह अगले साल हो सकें।”

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि खेलों को रद्द करने को लेकर उनमें कोई आपसी समझ है।” मुटो से जब पूछ गया कि क्या खेलों का आयोजन बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में किया जा सकता है तो उन्होंने कहा, “हमारे पास एक साल से भी ज्यादा का वक्त है। इस तरह की बातों पर चर्चा करना काफी जल्दबाजी होगा। हम कोविड-19 से लड़ाई में जरूरी कदम उठाना चाहते हैं। हालांकि हम नहीं मानते कि यह इस तरह के सवालों का जबाव देने का वक्त है।”

 

Source : Agency

आपकी राय

10 + 13 =

पाठको की राय