Wednesday, June 3rd, 2020

दुकानों का संचालन कैसे हो, पूर्व विधायक सुंदरानी में सीएम से रखी मांग

रायपुर। पूर्व विधायक व चेम्बर आॅफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर मांग किया है कि दो माह से अधिक समय हो गए हैं व्यापारी घरों में कैद जैसे हैं। व्यापार पूरी तरह से चौपट हो चुका है।
इससे सरकारी राजस्व को भी क्षति पहुंच रही है। इस बीच सप्ताह में पांच दिन दुकान खोलने की अनुमति दी है लेकिन कब कैसे और कौन सी दुकानें खुल रहीं हैं अब तक व्यापारी व ग्राहक नहीं समझ पा रहे हैं। आसपास के शहरों से सामान खरीदने के लिए आने वाले छोटे दुकानदारों को भी दिक्कत हो रही है। नुकसान की भरपाई के लिए अब सप्ताह भर नियमित सभी ट्रेड की दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान करें। उनका दावा है कि लोगों के पास पैसा नहीं इसलिए वैसे भी ज्यादा भीड़ बाजार में नहीं जुटेगी। लेकिन कम से कम लोगों को घर परिवार चलाने लायक कामकाज तो करने का अवसर मिलेगा। 27 साल से चेंबर आफ कामर्स से जुड़े हैं और व्यापारियों की स्थिति वे भली भांति समझते हैं। जो भीड़ अभी दिख रही है वह इसलिए क्योंकि लोगों को मालूम है दो ही दिन उक्त दुकान खुलेगी।
सराफा,आॅटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक, कपड़ा होलसेल रिटेल,जूते चप्पल होलसेल रिटेल, साइकिल की दुकान, आॅटो पार्टस मोबाइल, अगरबत्ती, खाद बीज कृषि उपकरण,मशीनरी पार्ट्स यह ऐसे व्यापार हैं जहां पर बड़ी संख्या में ग्राहक नहीं पहुंचते शादियों का सीजन खत्म होने जा रहा है, कोविड 19 की सभी शर्तो के साथ सचेत करते हुए इन्हे 7 दिन के व्यापार करने की छूट प्रदान करें।सुंदरानी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखते हुए कहा है कि व्यापारिक हित में आप जरूर यह स्वीकारेंगे ताकि राज्य की अर्थव्यवस्था एक बार फिर से पटरी पर लौट सके।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 15 =

पाठको की राय