Friday, July 10th, 2020
Close X

नोवाक जोकोविच आयोजित करेंगे टेनिस सीरीज, थिएम-दिमित्रोव लेंगे हिस्सा

बेलग्राद
कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप्प होने के बीच दुनिया के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच विश्व के कुछ शीर्ष खिलाड़ियों के साथ टेनिस सीरीज का आयोजन करेंगे। यह सीरीज बालकन क्षेत्र में 13 जून से पांच जुलाई तक आयोजित की जाएगी। कोरोना के कारण दुनिया के विभिन्न देशों में जारी लॉकडाउन के कारण मार्च से ही टेनिस स्थगित है और इसके अगस्त से पहले शुरु होने की संभावना नहीं है।

नोवाक जोकोविच सहित कुछ अन्य खिलाड़ियों ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए कोर्ट में अभ्यास शुरु कर दिया है। इस बीच जर्मनी और अमेरिका जैसे देशों में दर्शकों के बिना प्रदर्शनी टूर्नामेंट आयोजित हो चुके हैं।
        
जोकोविक ने शनिवार को टि्वटर पर कहा, “आधिकारिक तौर पर यह खबर साझा करते हुए मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि आड्रिया टूर का आयोजन 13 जून से पांच जुलाई तक बेलग्रेड में होगा। हम बेहद आभारी और उत्साहित हैं कि इस क्षेत्र में मानवीय परियोजनाओं के लिए खेलने और उनका समर्थन करने के लिए कर सकते हैं। जल्द ही आप लोगों को कोर्ट में देखेंगे।”

आठ खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम और 19 वीं रैंकिंग के बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव भी हिस्सा लेंगे। कोरोना वायरस महामारी के कारण सभी तरह के टेनिस पेशेवर मैच मार्च से ही स्थगित है।

ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली दो टेनिस खिलाड़ी बियांका एंद्रिस्कू और सोफिया केनिन जून में दक्षिण कैरोलिना के चार्ल्सटन में होने वाले निमंत्रण महिला टेनिस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 16 खिलाड़ियों में शामिल होंगी। टेनिस डॉट कॉम पर जारी विज्ञप्ति के अनुसार 'द टेनिस चैनल इसका प्रसारण करेगा और इसमें 16 डब्ल्यूटीए खिलाड़ी हिस्सा लेंगी, जिन्हें टीमों में विभाजित किया जायेगा और ये 16 एकल मैच और आठ युगल मैच खेलेंगी।

टूर्नामेंट 23 जून से शुरू होगा और कोरोना वायरस महमारी के कारण बंद हुए एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर के बाद बड़े स्तर पर शुरू होने वाला बड़ा टूर्नामेंट है। कोविड-19 के कारण फ्रेंच ओपन स्थगित हो गया था जबकि विम्बलडन को रद्द करना पड़ा था।

 

Source : Agency

आपकी राय

12 + 15 =

पाठको की राय