Friday, July 10th, 2020
Close X

शाओमी का नया फीचर्स अपने पसंदीदा शेप में ले सकेंगे स्क्रीनशॉट

शाओमी की ओर से नया MIUI 12 रिलीज किए एक महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है। कई शाओमी ओर रेडमी स्मार्टफोन्स को लेटेस्ट यूआई का बीटा अपडेट मिलना शुरू हो गया है। इन बीटा अपडेट्स में सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए कई नए फंक्शंस दिए गए हैं। लेटेस्ट MIUI 12 20.5.25 क्लोज्ड बीटा डिवेलपमेंट वर्जन में एक और इंटरेस्टिंग फीचर देखने को मिला है। इस अपडेट में नया 'फ्री शेप स्क्रीनशॉट' फीचर देखने को मिला है।

नए MIUI 12 में मिलने वाले स्क्रीनशॉट फीचर को ऐक्टिवेट करने के लिए यूजर्स को तीन फिंगर्स से लॉन्ग-प्रेस करना होगा। इसके बाद स्क्रीन के किसी भी एरिया का स्क्रीनशॉट लिया जा सकेगा। इस तरह डिस्प्ले का कहीं भी स्क्रीनशॉट लेने के बाद स्क्रीन के टॉप राइट में टूल बार पॉप-अप होगी। इस बार की मदद से यूजर्स को तीन ऑप्शंस मिलेंगे। यहां से यूजर्स अपने स्क्रीनशॉट का शेप चुन सकेंगे। नए फीचर की मदद से यूजर्स को फ्री-फॉर्म, चौकोर या फिर गोल स्क्रीनशॉट लेने का ऑप्शन मिलेगा।


ऐसे मिलेगा नया ऑप्शन
शाओमी यूजर्स को यह फीचर ऐक्टिवेट करने के लिए सेटिंग्स और यहां से more settings में जाना होगा। इसके बाद Key Shortcuts से फंक्शन शॉर्टकट कीज का ऑप्शन मिल जाएगा और किसी भी स्क्रीनशॉट एरिया को सिलेक्ट किया जा सकेगा। तीन फिंगर्स से लॉन्ग प्रेस करने के अलावा भी इस फीचर को ऐक्टिवेट करने के कई तरीके हैं। आप चाहें तो हम बटन पर लॉन्ग प्रेस या मेन्यू बटन की मदद से भी इसे ऐक्टिवेट कर सकते हैं।


कई छोटे-बड़े बदलाव
नए MIUI 12 में दिए गए फीचर्स की बात करें तो यूजर्स को डार्क मोड 2.0 से लेकर कई छोटे बड़े बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा पूरे यूजर इंटरफेस में बदलाव किया गया है और डिवाइस का लुक से लेकर हैंड्स ऑन फील तक बदल गया है। कंपनी ने बुजुर्ग यूजर्स के लिए मिनिमलिस्ट मोड नाम का फीचर भी इसमें शामिल किया है। इसकी मदद से बड़े फॉन्ट्स और आइकन के अलावा 3-कॉलम का लेआउट देखने को मिलता है। इस तरह बुजुर्ग यूजर्स आसानी से आइकन्स को देख और पहचान पाएंगे।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 8 =

पाठको की राय