Sunday, July 5th, 2020
Close X

कोरोना से अमेरिका में गईं 1लाख जानें, चीन का सबसे बुरा गिफ्ट- ट्रंप

वॉशिंगटन
कोरोना वायरस के कोहराम का सबसे बड़ा शिकार अमेरिका बन चुका है। दुनिया में सबसे ज्यादा पॉजिटिव मामलों वाले महाशक्ति देश में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या भी एक लाख के पार हो गई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। देश में उनके खिलाफ बड़ी संख्या में आवाजें उठ रही हैं कि अगर उन्होंने सही समय पर जरूरी कदम उठाए होते तो हालात इतने नहीं बिगड़ते। ट्रंप बराबर इस सवाल पर अपना बचाव कर रहे हैं।

अपना बचाव करते आ रहे हैं ट्रंप
ट्रंप ने गुरुवार को ट्वीट किया- 'हम कोरोना वायरस के एक बहुत दुखद पड़ाव पर पहुंचे हैं जब मरने वालों की संख्या 1 लाख पहुंच गई है।' ट्रंप ने इस महामारी में जान गंवाने वाले लोगों और उनके परिवारों के प्रति सांत्वना व्यक्त की है। उन्होंने इससे पहले जानकारी दी थी कि देश में डेढ़ करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं जो दुनिया में सबसे ज्यादा है। वहीं, अमेरिका की कोरोना पर चीन से नाराजगी भी जाहिर है। एक बार फिर ट्रंप ने कोरोना को चीन से आया हुआ 'खराब तोहफा' बताया है।


देश में हो रही अपनी आलोचना को लेकर इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट किया था, 'अगर मैंने अपना काम ठीक से और समय पर नहीं किया होता तो हम 15 से 20 लाख लोगों को खो चुके होते जबकि अभी ऐसा लग रहा है कि यह आंकड़ा 1 लाख से थोड़ा ऊपर जाएगा। यह करीब 15 से 20 गुना ज्यादा होता। मैंने चीन से एंट्री बहुत जल्दी बंद कर दी थी।'

सबसे खराब हालात न्यू यॉर्क में
दुनियाभर में कोरोना ने 58,21,077 लोगों को अपना शिकार बना लिया है और 3, 58,104 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में 17,47,781 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और 1,02,197 लोगों की जान चली गई है। यहां सबसे खराब हालात न्यूयॉर्क में बने हुए हैं जहां 3,74,672 लोगों को कोरोना इन्फेक्शन हो चुका है और 29,553 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं न्यू जर्सी में 1,57,818 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए और 11,341 लोगों की मौत हो चुकी है। देश की राजधानी वॉशिंगटन में 21,422 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और 1,093 लोगों की मौत हो चुकी है।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 8 =

पाठको की राय