Sunday, July 5th, 2020
Close X

24 घंटे में गई करीब 1300 की जान, अमेरिका में फिर बढ़ा मौत का आंकड़ा

 
अमेरिका

 अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. बीते 24 घंटे में यहां कोरोना की वजह से हुई मौत के आंकड़े में फिर उछाल दर्ज किया गया है. 24 घंटे में 1297 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.

अमेरिका में इसी के साथ कोरोना वायरस की वजह से हुई कुल मौतों की संख्या 101573 पहुंच गई है, जो दुनिया में सबसे अधिक है. वहीं, यहां कुल संक्रमितों की संख्या भी 17 लाख को पार कर चुकी है.

गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से सबसे अधिक तबाही देखने को मिली है. पिछले तीन महीने से लगभग पूरा देश बंद है और करीब ढाई करोड़ लोग अपनी नौकरी गंवा चुके हैं.
 

दूसरी ओर अब अमेरिका से ऐसी तस्वीरें आ रही हैं, जो हैरान करती हैं. बीते दिन न्यूयॉर्क में एक सुपरमार्केट में लोगों की इतनी भीड़ जुट गई कि हालात बेकाबू हो गए. अंत में भीड़ ने पूरी सुपरमार्केट को लूट लिया और चंद सेकेंड में ही मार्केट खाली कर दिया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार इस बात पर ज़ोर दे रहे हैं कि देश को दोबारा खोल दिया जाए. उन्होंने इस बारे में सभी राज्यों को आदेश भी जारी किए हैं, जिसमें धार्मिक स्थल, होटल, बार, स्कूल को तुरंत खोलने को कहा है. ट्रंप ने साफ तौर पर कहा है कि अगर राज्य ऐसा नहीं करते हैं, तो वह फेडरल गवर्नमेंट की ओर से ऐसा आदेश जारी कर देंगे. अगर पूरी दुनिया की बात करें तो अबतक 58 लाख लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं, जबकि 3.59 लाख लोगों की मौत हो चुकी है.

Source : Agency

आपकी राय

15 + 7 =

पाठको की राय