Sunday, July 5th, 2020
Close X

नीतीश कुमार ने  दिया निर्देश- क्वारंटाइन के बाद घर गए श्रमिकों को रोजगार सुनिश्चित करें  

 पटना। 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि बाहर से आए श्रमिक क्वारंटाइन अवधि पूर्ण करने के बाद अपने- अपने घर गये हैं, उनके रोजगार सुनिश्चित करें। जिन श्रमिकों की क्वारंटाइन अवधि प्रोटोकॉल के अनुसार पूर्ण हो गई है, उन्हें विशेष प्रयास कर रोजगार उपलब्ध कराएं। सभी संबंधित विभाग इसकी मॉनिटरिंग करें।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को मुख्य सचिव एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ कोविड-19 के मद्देनजर किये जा रहे कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा है कि बाहर से आए श्रमिकों के परिवारों को स्वयं सहायता समूह से जोड़ें, जिससे उन्हें राज्य में चलायी जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी मिले और उसका लाभ भी मिले। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित लगातार स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं। अत: लोग घबरायें नहीं, धैर्य रखें, सचेत रहें और सतर्क रहें।

 वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि भविष्य में कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुये सभी तैयारियां पहले ही कर लें। सभी तैयारियां पहले से रहेंगी तो हम लोग कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में सफल होंगे। इसी संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बड़ी संख्या में सरकारी भवनों का निर्माण किया गया है। खाली पड़े सरकारी भवनों के साथ-साथ निजी व्यवसायिक भवनों और होटलों में भी आइसोलेशन सेंटर बनाए जा सकते हैं।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 1 =

पाठको की राय