Saturday, July 4th, 2020
Close X

30 मई शनिवार आज का राशिफल

मेष:

आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। लॉकडाउन की वजह से आज आपका कारोबार सामान्य रहेगा। मनोरंजन कार्य पर खर्च हो सकता है, इसलिए आर्थिक संतुलन बनाए रखें। लॉकडाउन में अगर जरूरी ना हो तो घर से ना निकलें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। उच्चाधिकारी से वाद-विवाद होने से कानूनी पक्ष नया मोड़ ले सकता है। भाग्य 67% साथ देगा।
वृषभ:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। ग्रह-नक्षत्र आज आपका साथ नहीं दे रहे हैं इसके लिए आज कोई नया कार्य न करें। साथ ही जोखिमपूर्ण निवेश करने से बचें। किसी भी तरह के वाद-विवाद में न पड़ें, क्रोध पर नियंत्रण रखें। राजनीतिक गतिविधियों में रूकावट रहेगी। नवनिर्माण की रूप रेखा बनेगी। दोस्ती में किसी स्पेशल स्कीम का हिस्सा न बनें, जोखिम के कामों से दूर रहें। भाग्य 60% साथ देगा।
मिथुन:

आज पराक्रम में वृद्धि का दिन है। आपका मनोबल बढ़ेगा, इससे कारोबार में बेहतरी आएगी। लॉकडाउन में भी नए संपर्क बनेंगे और लाभकारी रहेंगे। सोशल डिस्टन्सिंग का पूरा ध्यान रखना होगा और मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलें। आज आपको अपनी प्रतिभा का लाभ मिलेगा और आपकी पहचान बनेगी। कार्यक्षेत्र में नई योजनाएं लाभ देंगी। भाग्य 85% साथ देगा।

कर्क:

लॉकडाउन में लेन-देन के कार्यों में सावधान रहें, आज किसी को उधार न दें, क्योंकि आज दिए हुए धन को वापस आने की संभावना कम है। धन निवेश करते समय भी विशेष सावधानी बरतें। निवेश के नियमों को पहले पूरी तरह पढ़ लें। घर में पत्नी या किसी संतान की अचानक तबीयत खराब होने से टेंशन हो सकती है। भाग्य 68% साथ देगा।

सिंह:

आज प्रयास अथवा स्वयं कोशिश करने से प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के अवसर दिखाई दे रहे हैं। आज कार्यक्षेत्र में अधिकारी या व्यवसाय क्षेत्र में व्यापारी से अनबन हो सकती है। अपने कार्य कौशल से आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। घर गृहस्थी के उपयोग की कोई प्रिय वस्तु खरीदी जाएगी। शुभ व्यय होगा। दाम्पत्य जीवन में सरसता बनाए रखें। समाज में सम्मान बढ़ेगा। भाग्य 87% साथ देगा।
कन्या:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। खर्च की अधिकता रहेगी। किसी न किसी कारण से अनावश्यक खर्च हो सकता है। इस समय किसी भी तरह की यात्रा को अवॉइड करना ही बेहतर विकल्प होगा। कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क का प्रयोग जरूर करें। ऑफिस में आपके अधिकारों में वृद्धि होने के कारण साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है। भाग्य 60% साथ देगा।
तुला:

आज आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। धन लाभ होगा। जोखिमपूर्ण निवेश करें तो लाभ अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी एवं व्यापार में साझीदारों का सहयोग मिलेगा। सद्कार्यों में रूचि बनी रहेगी। नौकरी पेशा वर्ग को उन्नति मिल सकती है। मानसिक शांति मिलेगी। अत्यधिक श्रम से थकान हो सकती है, सावधान रहें। परिवार के साथ समय अच्छा गुजरेगा। भाग्य 80% साथ देगा।
वृश्चिक:

आज आपका सितारा अनुकूल है। लाभ होगा और सफलता प्राप्त होगी। लॉकडाउन के दौरान कामकाज में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी। समाज में स्वच्छ छवि का निर्माण होगा। लॉकडाउन में भी नौकरी में आप अच्छा कार्य करेंगे, इसके लिए आपको प्रमोशन भी मिल सकता है। उत्तरदायित्व बढ़ने से कुछ असहज स्थिति उत्पन्न हो सकती है, घबराएं नहीं। भाग्य 88% साथ देगा।
धनु:

आज आपका आधा दिन लॉकडाउन में फंसे लोगों की मदद करने में बीतेगा। समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विरोधी परास्त होंगे। लाभकारी योजनाएं बनेंगी, जो आगामी दिनों में फल प्रदान करेंगी। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा में निश्चित रूप से विृद्ध होगी। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। व्यवसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। भाग्य 82% साथ देगा।
मकर:

आज परिश्रम अधिक और लाभ कम रहेगा। कार्यों में बाधाएं रहेंगी। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। सोशल डिस्टन्सिंग का पूरा ध्यान रखना होगा और मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलें। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने की आशंका है, सतर्क रहें। प्रिय व्यक्ति की मदद करने के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। भाग्य 65% साथ देगा।
कुंभ:

चंद्रमा सप्तम भाव में किसी महान सफलता का हर्ष होगा। बड़ी मात्रा में रूपया हाथ में आने से संतोष होगा। दिन के उत्तरार्ध में पिछले चार दिनों से चला आ रहा मनोमालिन्य (पत्नी से) भी समाप्त हो जाएगा। कहासुनी को बातचीत से सुलझा लें। आप अपने धैर्य और मृदु व्यवहार से वातावरण को हल्का करने में कामयाब होंगे। आज किसी नई डील से अचानक धन का लाभ होगा। भाग्य 85% साथ देगा।

मीन:

राशि का स्वामी बृहस्पति मकर राशि का होकर एकादश भाव में संतान पक्ष से संतुष्टि व हर्षदायक है। आज अपने ऑफिस में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दूसरों की सहायता करने से जो संतुष्टि आपको प्राप्त होती है, उसकी तुलना अन्य किसी सांसारिक सुख से नहीं हो सकती। भाग्य 87% साथ देगा।

Source : Agency

आपकी राय

9 + 12 =

पाठको की राय