Sunday, July 5th, 2020
Close X

गूगल अपने पिक्सल डिवाइसेज के लिए लेकर आया नए फीचर्स

Google अपने पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए नए सॉफ्टवेयर बैच की घोषणा करने वाला है। इसी प्रोग्राम के तहत कंपनी ने पिछले साल पिक्सल डिवाइसेज में कार-क्रैश डिटेक्शन फीचर को ऐड किया था। गूगल की कोशिश है कि वह अपने यूजर्स की सेफ्टी को ज्यादा बेहतर बना सके। इसी कड़ी में कंपनी कार-क्रैश फीचर के बाद अब सेफ्टी चेक टूल लेकर आ रही है। यह फीचर उस वक्त काफी काम आ सकता है जब यूजर किसी सुनसान जगह पर अकेले मौजूद हों।

कर सकते हैं लोकेशन शेयर
इस फीचर को ऐक्टिवेट करने के बाद आपको एक चेक-इन टाइम सेट करना है। सेट किए गए टाइम पर सेफ्टी चेक फोन के पूरे डिस्प्ले पर दिखने लगता है और यूजर से स्टेटस मांगता है। यूजर इसे डिसमिस करके बता सकते हैं कि वे ठीक हैं। परेशानी के वक्त आप इससे अपनी लोकेशन शेयर करने के साथ ही इमरजेंसी सर्विस को भी अलर्ट कर सकते हैं।


एक मिनट बाद भेजेगा ऑटोमैटिक अलर्ट
गूगल के इस नए टूल को एक मिनट के अंदर अगर रिस्पॉन्स नहीं मिला तो यह आपके इमरजेंसी कॉन्टैक्ट को ऑटोमैटिकली नोटिफाइ करेगा और उन्हें गूगल मैप्स पर आपकी लोकेशन की जानकारी भी देगा। हालांकि, इसमें इमरजेंसी सर्विसेज को ऑटोमैटिकली कॉल करने की सुविधा नहीं दी गई है।

बेडटाइम मोड की एंट्री
इसके अलावा कंपनी ने एक बेडटाइम मोड भी ऐड किया है। क्लॉक ऐप में ऐड किया गया यह फीचर डिस्टरबेंस को कम करके यूजर की नींद को बेहतर बनाता है। साथ ही अगल आपने सेट किए गए समय से ज्यादा वक्त फोन की स्क्रीन के साथ बिताया, तो यह आपको स्नैपशॉट से बताएगा कि आपने किस ऐप में बिजी हैं।


बेहतर हुआ बैटरी मैनेजमेंट
गूगल अपने यूजर्स को बेस्ट अडैप्टिव बैटरी फंक्शनैलिटी देना चाहता है। इसके लिए कंपनी ने पिक्सल 2 और नए डिवाइसेज के लिए नया फीचर लेकर आया है। इस फीचर की मदद से फोन यह बता सकेगा कि उसके पास कितने देर का बैटरी बैकअप बचा है। कंपनी ने अभी इस फीचर को अमेरिका में ही पेश किया है। धीरे-धीरे यह दुनिया के बाकी देशो में भी पहुंचेगा।

Source : Agency

आपकी राय

5 + 12 =

पाठको की राय