Friday, July 10th, 2020
Close X

21 सेकंड तक कुछ नहीं बोल पाए कनाडा के हाजिरजवाब PM, ट्रंप पर किया सवाल

 
टोरंटो 

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो मंगलवार को अमेरिका के मौजूदा हालात पर बात करने के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक सवाल पूछने पर खामोश हो गए. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि कनाडा के लोग देख रहे हैं कि अमेरिका में क्या आतंक मचा हुआ है. लेकिन जब उनसे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आंसू गैस के गोले दागे जाने और डोनाल्ड ट्रंप के बारे में पूछा गया तो वह 21 सेकंड के लिए कुछ नहीं बोल सके.
 
बता दें कि जस्टिन ट्रूडो लंबे समय से सावधान रहे हैं कि ट्रंप की आलोचना न हो क्योंकि कनाडा 75 प्रतिशत निर्यात के लिए अमेरिका पर निर्भर है. लेकिन जब ट्रंप पर सवाल किया गया तो अपनी हाजिरजवाबी के लिए जाने जाने वाले ट्रूडो बोलते हुए 21 सेकंड के लिए रुक गए, और इस दौरान जवाब देने के लिए मुफीद शब्दों के इस्तेमाल करने के लिए संघर्ष करते नजर आए.
 
असल में, ट्रंप ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मिलिट्री एक्शन और आंसू गैसे के गोले दागने की बात कही है. इस संबंध में जब ट्रूडो से सवाल किया गया तो वह 21 सेकंड के लिए चुप लगा गए.

जब स्थिति को संभालते हुए जस्टिन ट्रूडो ने बोलना शुरू किया तो वह डोनाल्ड ट्रंप का सीधे नाम लेने से बचते नजर आए. जस्टिन ट्रूडो ने कहा, 'हम सभी संयुक्त राज्य अमेरिका में जो कुछ चल रहा है, उसे देख रहे हैं. वह डरावना है. यह समय लोगों के साथ चलने का है.'
 
बता दें कि अमेरिका में पुलिस ने सोमवार को व्हाइट हाउस के सामने रोज गार्डन में ट्रंप के भाषण के दौरान लाफयेट पार्क में कई हजार लोगों ने शांतिपूर्ण और कानूनी विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी एक सप्ताह पहले मिनियापोलिस में जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हत्या के बाद एकत्र हुए थे.
 

Source : Agency

आपकी राय

11 + 4 =

पाठको की राय