Friday, July 10th, 2020
Close X

आज से होगी शुरुआत , पटना से अब रात में भी विमान सेवा

 पटना 
पटना से बुधवार से रात में भी हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। फिलहाल दिल्ली, बेंगलुरू व हैदराबाद के लिए अलग-अलग समय में विमान उड़ान भरेंगे। नए शेड्यूल के अनुसार इंडिगो की हैदराबाद की विमान सेवा समय बदलकर फिर से शुरू की जा रही है । पटना से हैदराबाद के लिए मंगलवार को छोड़कर हफ्ते में हर दिन रात 12:30 बजे फ्लाइट संख्या 6ई 6659 उड़ान भरेगी जबकि मंगलवार को यह फ्लाइट रात 1:10 बजे उड़ान भर सकेगी।

स्पाइसजेट की पटना अमृतसर सेवा 10 जून तक रद्द कर दी गई है वहीं इंडिगो ने दिल्ली और बेंगलुरु के लिए अलग-अलग दिनों में एक नई फ्लाइट रात्रि 11:00 बजे शुरू की है । पटना से विभिन्न शहरों के लिए हवाई कनेक्टिविटी का  विस्तार होने लगा हैं।अब 21 जोड़ी विमान उड़ान भरेंगी। विमानन कंपनियों के द्वारा जारी नए शेड्यूल के आधार पर एयरपोर्ट प्रशासन ने पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले विमानों की सूची जारी की है।

दो विमानों के बीच में समय का है अंतर
पटना एयरपोर्ट पर अब सुबह 6:30 बजे से ही विमानों के उतरने का जो सिलसिला शुरू होगा वह रात 1:10 बजे तक जारी रहेगा यानी रनवे अब पहले की अपेक्षा ज्यादा व्यस्त रहेगा। सामाजिक दूरी के नियमों का ख्याल रखते हुए दो विमानों के बीच में समय का अंतराल रखा गया है। 

किस रूट पर कितनी फ्लाइटें
पटना से नई दिल्ली रूट पर 11 जोड़ी फ्लाइट होंगी। इनमें इंडिगो की 6, गो एयर की दो, स्पाइसजेट की तीन, एयर इंडिया व विस्तारा की एक-एक फ्लाइट शामिल हैं। मुंबई रूट पर 3 जोड़ी फ्लाइटें होंगी, जिनमें इंडिगो की एक, गो एयर की एक व स्पाइसजेट की एक है। 

बेंगलुरु के लिए चार जोड़ी
बेंगलुरु रूट पर कुल 4 जोड़ी फ्लाइट हैं। इनमें इंडिगो की दो, स्पाइसजेट की एक, और गो एयर की एक फ्लाइट शामिल है। हैदराबाद और कोलकाता रूट पर इंडिगो की एक-एक फ्लाइट है। स्पाइसजेट की अमृतसर रूट पर एकमात्र फ्लाइट फिलहाल रद्द है।

Source : Agency

आपकी राय

2 + 7 =

पाठको की राय