Friday, July 10th, 2020
Close X

खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर ,जुलाई से लौटे रहा इंटरनैशनल क्रिकेट

नई दिल्ली
कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप ने सभी खेल गतिविधियों को मार्च के मध्य से ही ठप्प कर दिया था। इस बीच क्रिकेट फैन्स को अब एक अच्छी खबर मिली है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आज ऐलान किया है कि जुलाई से उनके इंटरनैशनल क्रिकेट एक बार फिर से बहाल होने जा रहा है। हालांकि इसके लिए उसे अभी ब्रिटिश सरकार से मंजूरी का इंतजार है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी प्रेस रीलीज के मुताबिक इंग्लिश टीम वेस्ट इंडीज (Engaland vs West Indies Test Series) के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज का अपने घर पर आगाज करेगी। कोविड- 19 (Covid- 19) के बाद यह पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी, जिसके लिए ब्रिटिश सरकार ने मंजूरी दे दी है। ईसीबी (ECB) ने अपने ट्वीट में साफ कर दिया है कि यह सीरीज बंद दरवाजों के पीछे यानी बगैर दर्शकों के ही आयोजित होगी। अब इंटरनैशनल क्रिकेट को बहाल करने की उसकी सारी उम्मीदें सरकार की मंजूरी पर टिकी हैं।

इससे पहले वेस्ट इंडीज को यह सीरीज जून में खेलनी थी, लेकिन कोविड-19 के चलते इसे स्थगित करना पड़ा था। सीरीज का पहला टेस्ट ऐजिस बाउल में खेला जाएगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में आयोजित होगा। ऐजबेस्टन को इस सीरीज के दौरान ट्रेनिंग और रिजर्व मैदान के तौर पर रखा गया है।

इन प्रस्तावित तारीखों के मुताबिक सीरीज का पहला टेस्ट 8 से 12 जुलाई को खेला जाएगा। जबकि दूसरा टेस्ट 16-20 जुलाई और तीसरा 24-28 जुलाई को खेला ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 6 =

पाठको की राय