Friday, July 10th, 2020
Close X

अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के विरोध में बॉलिवु़ड, साधु की हत्या पर कोई कुछ नहीं बोला: कंगना रनौत

पिछले दिनों अमेरिका के मिनिसोटा प्रांत में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की एक श्वेत पुलिसकर्मी द्वारा हत्या किए जाने पर यूएस में लगातार विरोध-प्रदर्शन बढ़ते जा रहे हैं। हॉलिवुड सिलेब्रिटीज के बाद अब बॉलिवुड के भी बहुत सारे सिलेब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर फ्लॉयड की हत्या पर नाराजगी जताई है। हालांकि बॉलिवुड की 'क्वीन' इस मामले पर बॉलिवुड सिलेब्स से सहमति नहीं रखती हैं और इस मामले पर चल रहे Black Lives Matter कैंपेन को सपॉर्ट नहीं करतीं।

हमेशा अपनी बेबाकी के लिए पहचान रखने वाली कंगना का कहना है कि ज्यादातर इस मामले में बिना जाने-बूझे कैंपेन को सपॉर्ट कर रहे हैं।  एक इंटरव्यू में कंगना ने फ्लॉयड की हत्या के मामले को भारत के मामलों से जोड़ते हुए कहा कि जब हाल में एक साधु की लिंचिंग करके हत्या कर दी गई थी तब तो कोई कुछ नहीं बोला था। कंगना का कहना है कि साधु की हत्या महाराष्ट्र में हुई थी जहां ज्यादातर सिलेब्रिटीज रहते हैं।

कंगना ने कहा कि यह शर्म की बात है कि वे (बॉलिवुड सिलेब्रिटीज) हॉलिवुड की नकल करने लगते हैं ताकि उन्हें 2 मिनट के लिए फेमस होने का मौका मिल जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा इस लिए है कि गोरे लोग एक कैंपेन चलाते हैं और यहां के लोगों के भीतर आजादी से पहले की गुलामी भरी हुई है और वे उनका अनुकरण करने लगते हैं। कंगना ने कहा कि पर्यावरण जैसे मुद्दों पर भी भारत में बहुत सारे लोग काम कर रहे हैं और यहां तक कि उन्हें पद्मश्री तक मिला है लेकिन बॉलिवुड के लोग उनका सपॉर्ट करने के बजाय एक विदेशी गोरी लड़की का समर्थन करने लगते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके सपॉर्ट के लिए साधु और आदिवासी लोग उतने आकर्षक नहीं होते।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 12 =

पाठको की राय