Saturday, July 4th, 2020
Close X

एसएससी सीजीएल रिजल्ट से पहले वैकेंसी डिटेल्स जारी, होंगी करीब 9500 भर्तियां

 नई दिल्ली 
SSC CGL 2019 Vacancy Details : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सीजीएल (कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2019) परीक्षा के रिजल्ट से पहले ssc.nic.in पर वैकेंसी डिटेल्स जारी कर दी है। संभवत: आज रिजल्ट ( SSC CGL 2019 Result ) इन्हीं वैकेंसी के आधार पर जारी किया जाएगा। एसएससी सीजीएल 2019 वैकेंसी डिटेल्स के मुताबिक ग्रुप बी और सी पदों पर करीब 9500 वैकेंसी निकाली गई हैं। इसमें सबसे अधिक वैकेंसी (2159 वैकेंसी) सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम (सीबीआईसी) में इंस्पेक्टर (सेंट्रल एक्साइज) के पदों पर हैं। सेंट्रेल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (सीबीडीटी) में टैक्स असिस्टेंट की 1456, कंट्रोलर जनरल ऑफ अकाउंट्स में अकाउंटेंट/जूनियर अकाउंटेंड की 678, रजिस्ट्ररार जनरल ऑफ इंडिया में स्टैटिकल इंवेस्टिगेटर ग्रेड II की 840 वैकेंसी, ऑफिस अंडर कंट्रोलर जनरल ऑफ डिफेंस अकाउंट में ऑडिटर की 509 वैकेंसी हैं। 
 
SSC CGL Tier I result 2019-2020 का इंतजार
कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) आज कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टायर-1 का रिजल्ट जारी कर सकता है। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। कुछ दिनों पहले जारी किए गए एसएससी के नोटिफिकेशन में यह कहा गया था कि सीजीएल टायर-1 रिजल्ट जून माह में जारी किया जाएगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि आज शाम एसएससी परिणाम की घोषणा कर सकता है। 

सीजीएल 2019 टायर 1 परीक्षा ( CGL 2019 Tier 1 examination ) का आयोजन इस वर्ष 2 मार्च से 11 मार्च के बीच हुआ था। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को टायर-2 परीक्षा में बैठना होगा। CGL टियर- II परीक्षा 14 से 17 अक्टूबर को आयोजित होने वाली है।

SSC CGL 2019 Tier I Result : यूं कर सकेंगे चेक
- ssc.nic.in पर जाएं। 
- Result सेक्शन पर जाएं और CGL टैब पर क्लिक करें। 
- “Combined Graduate Level Examination Tier-1 Result 2019” के लिंक पर क्लिक करें। 
- SSC CGL Tier-I Result (PDF File) आपके सामने आ जाएगी। इसमें अपना रोल नंबर तलाशें।

एसएससी ने 8 जून को जारी नोटिस में यह भी कहा था कि शेष परीक्षाओं के परिणाम का शेड्यूल समय समय पर सरकार की गाइडलाइंस, कोविड-19 महामारी की स्थिति और इन सबसे पैदा हुईं परिस्थितियों को ध्यान में रखकर जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वह समय समय पर आयोग की वेबसाइट चेक करते रहें। 

Source : Agency

आपकी राय

5 + 8 =

पाठको की राय