Thursday, July 2nd, 2020
Close X

शराब नहीं मिली तो पी लिया सेनिटाइजर, मौत

नागपुर
कोरोना महामारी के इस दौर में लोग, जहां अपनी जान बचाने में लगे हुए हैं। वहीं महाराष्ट्र के नागपुर से एक अनोखा मामला सामने आया है। हर कोई इस कोशिश में लगा है कि कोरोना उनसे कोसों दूर रहे लेकिन नागपुर का यह मामला बिल्कुल अलग है। यहां पर एक व्यक्ति को शराब नहीं मिली तो उसने सेनिटाइजर पी लिया और उसके बाद उस व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक महानगरपालिका में कर्मचारी था।
नागपुर में ऐसे कई मामले प्रकाश में आए हैं, जहां पर लोगों ने कोरोना के समय में शराबबंदी के दौरान शराब में सेनिटाइजर मिलाकर पी लिया है। लोगों को इस बात की जानकारी है कि सेनिटाइजर में अल्कोहल होता है और इसी वजह से अब लोग सेनिटाइजर से भी नशा कर रहे हैं। नागपुर में सेनिटाइजर पीने से हुई मौत की यह पहली घटना है।

नगर पालिका में था कर्मचारी
नागपुर महानगर पालिका में बतौर सफाई कर्मचारी काम करने वाले 45 वर्षीय गौतम गोस्वामी ने शराब की जगह सेनिटाइजर से नशा किया। सेनिटाइजर में भी अल्कोहल होता है। इस घटना के बाद गौतम की मौत हो गई। यह वाकिया 21 जून का है, जब शराब की जगह सेनिटाइजर का इस्तेमाल नशे के लिए गौतम ने किया था। तबीयत बिगड़ने के बाद में गौतम के घर वाले उसे अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने इलाज करके उसे घर भेज दिया। लेकिन दो दिन फिर तबीयत बिगड़ने पर गौतम को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान गौतम की मौत हो गई।

सेनिटाइजर पीने से किसी व्यक्ति की मौत हुई हो ऐसा नागपुर का यह पहला मामला है। लॉकडाउन के दौरान जब शराब बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध था। तब बहुत सारे लोगों ने सेनिटाइजर का इस्तेमाल एक नशे के रूप में किया था और इन्हीं में से एक था गौतम गोस्वामी। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ में इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि ऐसे और कौन से लोग हैं जो शराब की जगह सेनिटाइजर का इस्तेमाल एक नशे के तौर पर कर रहे हैं।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 5 =

पाठको की राय