Friday, July 3rd, 2020
Close X

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं

 मेरठ 
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को पूरा करने का लक्ष्य अब दिसंबर तक दिया गया है। दिल्ली-मेरठ रेलवे लाइन से बहादरपुर अंडरपास तक बड़े स्तर पर मिट्टी का भराव जारी है। इसके अलावा भोजपुर और डासना के बीच चैनल 36 पर लोगों को अत्याधुनिक सेवा देने के लिए हास्पिटल, अच्छे होटल व अन्य सुविधांए देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। ऐसी ही सुविधाएं परतापुर तिराहे पर यात्रियों को दी जाएंगी।

32 किलोमीटर मेरठ डासना एक्सप्रेस वे पर एनएचएआई ने निर्माण कार्य तेज किया हुआ है। मेरठ से दिल्ली के बीच एक्सप्रेस वे पर सिर्फ एक ही टोल प्लाजा रहेगा। अछरोंडा के पीछे टोल प्लाजा के पास डेढ़ फिट ऊंची सड़क बनाने का काम जारी है। इसके अलावा मेरठ दिल्ली रेलवे लाइन से बहादरपुर अंडरपास तक मिट्टी भराव किया जा रहा है। इसके बाद रेलवे लाइन से हाईवे स्थित ओवरब्रिज तक मिट्टी का भराव किया जाएगा। 

एनएचएआई ने भोजपुर से डासना तक निर्माण कार्य लगभग पूरा किया हुआ है। चैनल 36 पर यात्रियों को स्टापेज पर अत्याधुनिक सुविधांए देने के लिए भी कार्य शुरू कर दिया गया। इसके अलावा एनएचएआई के इंजीनियरों का कहना है कि दो दिन में स्पेशल टीम आने वाली है, जो निरीक्षण के बाद कार्य को गति देगी। सोमवार शाम बारिश के कारण निर्माण कार्य रोक दिया गया। एनएचएआई इंजीनियरों का कहना है कि बारिश का क्रम जारी रहा तो कार्य प्रभावित होगा।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 5 =

पाठको की राय