Friday, July 3rd, 2020
Close X

लखनऊ रेलवे स्टेशन पर मुंबई जाने वालों की भीड़ जुटी

 लखनऊ 
मुंबई जाने वालों की भीड़ फिर बढ़ने लगी है। रेलवे आरक्षण केंद्रों पर तत्काल टिकटों की बिक्री सोमवार से शुरू हो गई। 30 जून से यात्री तत्काल टिकट लेकर सफर कर सकेंगे। तत्काल के पहले दिन मुम्बई जाने वाले अधिकांश यात्री आरक्षण केंद्र पहुंच गए।

हालांकि, आरक्षण केंद्रों पर तत्काल की बुकिंग खुलते ही मुम्बई जाने वाली ट्रेनों की सीटें भर गईं। पुष्पक की वेटिंग भी बढ़ने लगी है। मौके पर मुम्बई जाने के लिए प्रीमियम तत्काल तक यात्रियों ने खरीद डाले जबकि प्रीमियम तत्काल का किराया 2,485 रुपये तक रहा। 

रेलवे ने एक जून से देशभर में 200 स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया था। इन ट्रेनों में सफर के लिए तत्काल की बुकिंग नहीं हो रही थी। सोमवार को तत्काल की बुकिंग शुरू होते ही आरक्षण केंद्रों पर मुम्बई जाने वाले यात्रियों की खासी भीड़ जुटी जबकि इन ट्रेनों में सामान्य वेटिंग टिकट मिल रहे हैं।

सोमवार सुबह 10 बजे इन ट्रेनों का तत्काल खुलते ही पुष्पक एक्सप्रेस के स्लीपर में तत्काल की वेटिंग 28 पहुंच गई। इसका तत्काल किराया 810 रुपये था जो प्रीमियम तत्काल में बढ़कर 1115 रुपये हो गया। वहीं, एसी थर्ड का तत्काल किराया 2085 रुपये था जबकि प्रीमियम तत्काल में किराया 2485 रुपये हो गया। बांद्रा, एलटीटी और कुशीनगर स्पेशल ट्रेनों का भी यही हाल रहा।

Source : Agency

आपकी राय

2 + 5 =

पाठको की राय