Tuesday, August 4th, 2020
Close X

CA Exam News: रद्द हुए मई 2020 एग्जाम 

इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने मई 2020 एग्जाम की परीक्षा रद्द करने और उसे नवंबर 2020 के साथ विलय करने का फैसला किया है। यह जानकारी आईसीएआई की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी आधिकारिक घोषणा में दी गई है। मई 2020 के लिए जो छात्र आवेदन कर चुके हैं, उनको नवंबर में आवेदन करते समय ग्रुप और एग्जाम सेंटर बदलने की छूट मिलेगी।

आईसीएआई की ओर से शुक्रवार को एक नोटिस जारी किया गया जिसमें अतिरिक्त सचिव एस.के.गर्ग ने कहा कि छात्रों के हितों की रक्षा और उनके कल्याण को देखते हुए संस्थान ने मई 2020 एग्जाम को रद्द करने और नवंबर 2020 एग्जाम्स के साथ मई 2020 के अटेम्प्ट को मर्ज करने का फैसला लिया है। छात्रों को नवंबर में आवेदन करते समय फिर से फीस नहीं देनी होगी। इससे पहले आईसीएआई की ओर से कहा गया था कि अगर 29 जुलाई, 2020 से शुरू हो रही परीक्षा एक भी छात्र देना चाहे तो संस्थान परीक्षा के आयोजन को लेकर प्रतिबद्ध है।
 
इस स्थिति में छात्रों की फीस जो जमा होगी, वह खुद ही नवंबर 2020 साइकल के लिए शिफ्ट हो जाएगी। छात्र को फिर से नवंबर 2020 एग्जाम के लिए आवेदन करना होगा। एग्जाम फीस को एडजस्ट किया जाए और एग्जाम फीस में किसी तरह का अंतर होने पर बाकी फीस का भुगतान करना होगा। वैसे आईसीएआई जुलाई 2020 के पहले हफ्ते में महामारी की स्थिति की समीक्षा करेगा और जिन छात्रों ने परीक्षा नहीं देने के विकल्प को नहीं चुना है, उनको परीक्षा से संबंधित सूचना दी जाएगी। 29 जुलाई, 2020 से शुरू होने वाली परीक्षा पूरी तरह उस दौरान सरकार की ओर से जारी अडवाइजरी पर निर्भर करेगी।
 

Source : Agency

आपकी राय

9 + 5 =

पाठको की राय