Tuesday, August 4th, 2020
Close X

कई धांसू फीचर्स के साथ आएगी ऐपल की नई वॉच


ऐपल की स्मार्टवॉच लेटेस्ट फीचर्स के साथ आती हैं। पिछले सालों में ऐपल ने नए हार्डवेयर और काम के सॉफ्टवेयर फीचर्स के साथ अपनी प्रॉडक्ट लाइन को बेहतर बनाया है। अब एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple Watch Series 6 ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटरिंग और स्लीप ट्रैकिंग फीचर्स के साथ आएगी। ऐपल iPhone 12 सीरीज के साथ नई ऐपल स्मार्टवॉच लेकर आएगी।


DigiTimes की नई रिपोर्ट में कहा गया है कि नेक्स्ट जेनरेशन ऐपल स्मार्टवॉच इन सारे फीचर्स के साथ आ सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, ताइवान की ASE को आने वाली ऐपल वॉच के लिए बड़े SiP ऑर्डर मिले हैं। ऐपल की नई स्मार्टवॉच में स्लीपिंग कंडीशंस मॉनिटर करने, ब्लड ऑक्सीजन डिटेक्ट करने, पल्स रेट, हार्टबीट और एट्रिअल फाइब्रलेशन के लिए बायोसेंसर्स होंगे।


ऐपल की इस नई स्मार्टवॉच में सटीक डेटा के लिए MEMS बेस्ड एक्सेलेरोमीटर और जायरोस्कोप हो सकते हैं। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब यह सुनने में आ रहा है कि ऐपल वॉच ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटरिंग को सपॉर्ट करेगी। इस फीचर को मार्च में iOS 14 लीक्ड कोड में भी स्पॉट किया गया था। ऐपल के प्रॉडक्ट्स के लेटेस्ट लीक शेयर करने वाले Ming Chi Kuo के मुताबिक, फ्लेक्सिबल सर्किट बोर्ड के लिए ऐपल स्मार्टवॉच सीरीज 6 में लिक्विड क्रिस्टल पॉलिमर (LCP) हो सकता है।


डिस्कवर्ड कोड के मुताबिक जब ब्लड ऑक्सीजन लेवल, हेल्दी लिमिट के नीचे जाएगा तो ऐपल तुरंत नोटिफिकेशंस भेजेगी। हालांकि, लीक कोड से यह क्लीयर नहीं है कि यह फीचर केवल नई ऐपल वॉच सीरीज 6 डिवाइसेज के लिए लिमिटेड होगा या यह WatchOS 7 में सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में आएगा। मैकरूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जब ऑरिजनल ऐपल वॉच साल 2015 में रिलीज हुई थी, तब iFixit ने पता लगाया था कि ऐपल के हार्ट सेंसर्स में ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर करने की क्षमता है, लेकिन ऐपल ने उसे कभी ऐक्टिवेट नहीं किया।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 2 =

पाठको की राय