Thursday, October 1st, 2020
Close X

कोविड-19: यूएस ओपन से हटी चीन की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी

बीजिंग
विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्लीग बार्टी के कोरोना महामारी के कारण वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से हटने के दो दिन बाद चीन की शीर्ष महिला खिलाड़ी वांग कियांग भी इस टूर्नामेंट और अमेरिका में होने वाले अन्य टूर्नामेंटों से  हट गई हैं। यूएस ओपन न्यूयार्क में 31 अगस्त से 13 सितम्बर तक होना है।

विश्व रैंकिंग में 29वें  नंबर की खिलाड़ी वांग ने चीन के टि्वटर वीबो पर अपने अकाउंट पर यूएस ओपन से हटने की जानकारी दी। वांग ने कहा कि उन्होंने और उनकी टीम ने वेस्टर्न  एंड सदर्न ओपन तथा यूएस ओपन से हटने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से उपजे हालात में उनके लिए अमेरिका की यात्रा करना मुश्किल होगा।

वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन इस बार 20 से 28 अगस्त तक न्यूयार्क में होगा। इससे पहले यह टूर्नामेंट सिनसिनाटी में आयोजित किया जाता रहा है लेकिन कोरोना के कारण इस बार न्यूयार्क में होने जा रहा है। दोनों टूर्नामेंट दर्शकों के बिना खेले जाएंगे।

पलेरमो लेडीज ओपन में एक टेनिस खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाई गई है, जिसने टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया है। आयोजकों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। डब्ल्यूटीए टूर ने एक बयान में कहा कि खिलाड़ी में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं पाये गए हैं, लेकिन वह पृथकवास में रहेगी। इसमें कहा गया कि उसके संपर्क में आए सभी खिलाड़ियों की जांच होगी। बयान में यह भी कहा गया कि टूर्नामेंट निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा।

मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के आयोजकों को स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने सलाह दी है कि स्पेन में कोरोना वायरस के मामले फिर बढने के कारण वे सितंबर में इसका आयोजन नहीं करें।

टूर्नामेंट के आयोजकों ने शनिवार को कहा कि उन्होंने शहर में स्वास्थ्य स्थिति की समीक्षा का आग्रह किया था। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन्हें कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच फिलहाल टूर्नामेंट नहीं कराने की सलाह दी है। टूर्नामेंट 12 से 20 सितंबर के बीच खेला जाना है। आयोजकों ने कहा कि वे संभावित विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

 

Source : Agency

आपकी राय

5 + 8 =

पाठको की राय