Friday, August 7th, 2020
Close X

झारखंड: खूंटी में दो लाख रुपए का इनामी नक्सली गिरफ्तार

रांची
पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन ‘पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएलएफआई) के स्वयंभू एरिया कमांडर एवं दो लाख रुपये के इनामी नक्सली दीत नाग को खूंटी जिले में पिस्तौल, एके 47 राइफल की गोलियां एवं अन्य गोला-बारूद के साथ शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

खूंटी के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि दीत नाग दो लाख रुपये का इनामी उग्रवादी है। पुलिस ने उसके पास से एक गोलियों से भरी देसी पिस्तौल, एके-47 की 11 गोलियां, पिट्ठू, पीएलएफआई की रसीद और पर्चा बरामद किया है।

शेखर ने बताया कि नाग के अड़की-मुरहू थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों में सक्रिय रहने की सूचना पुलिस को लगातार मिल रही थी, जिसके बाद जिले के अड़की और मुरहू थानों के पुलिसकर्मियों की संयुक्त टीम ने विशेष छापामारी अभियान चलाया और अड़की थाना क्षेत्र के चाड़ाडीह रायतोड़ांग के जंगल से उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि नाग पड़ोसी जिले चाईबासा के बंदगांव और खूंटी जिले के मुरहू और अड़की थाना क्षेत्र में सक्रिय था। उसके खिलाफ मुरहू थाने में 15 और अड़की थाने में पांच मामले दर्ज हैं, जिनमें सात मामले हत्या के हैं। पुलिस पिछले कई वर्षों से उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत थी। उन्होंने बताया कि नाग की टीम के ज्यादातर लोग या तो मारे जा चुके हैं या पकड़े जा चुके हैं।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 6 =

पाठको की राय