Thursday, October 1st, 2020
Close X

06 अगस्त गुरुवार आज का राशिफल

मेष:

आज आपकी राशि में शुभ योग है और भाग्‍य आपके साथ है। नौकरी में उच्‍च पद की प्राप्ति होगी और अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। किसी वजह से स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन बढ़ सकता है। आमदनी संतोषजनक रहेगी और मामा पक्ष से आपको लाभ प्राप्‍त होगा। धन प्राप्ति के योग हैं। शाम के वक्‍त किसी मंगल कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। आज भाग्‍य 85 फीसदी साथ देगा।
वृषभ:

आज ग्रह नक्षत्र आपके अनुकूल होने से सुख में वृद्धि होगी। परिवार में सुख शान्ति का वातावरण बनेगा। किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन उन्नति के साथ होगा। पारिवारिक जीवन में सरसता बनी रहेगी। इस वक्‍त आपको खर्च पर थोड़ा सा नियंत्रण रखने की जरूरत है। शाम से रात तक आपको कला संगीत में रुचि बढ़ सकती है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।
मिथुन:

आज आपकी राशि में शुभ योग बनने की वजह से आपको कार्यक्षेत्र में अनुकूलता प्राप्‍त होगी और वरिष्‍ठजनों से मदद मिलेगी। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। रहन-सहन खानपान का स्तर बढ़ेगा, नए सुंदर वस्त्रों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। व्यवसाय में पार्टनर का सहयोग पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। आलस्य का त्याग कर सक्रिय रहें। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।
कर्क:

आज आपके लिए दिन मंगलकारी होगा और यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। संतान सुख में वृद्धि तथा कहीं से वस्त्रादि का उपहार मिलेगा। मित्रों के साथ से आपका मूड सही होगा और मन में निराशा का भाव खत्‍म होगा। शाम के वक्‍त लिखने-पढ़ने में आपका मन लगेगा। रात में नींद अ‍च्‍छी आएगी। आज भाग्‍य 68 फीसदी साथ देगा।
सिंह:

घर में मांगलिक कार्यों के आयोजन से मन में प्रसन्नता और आनंद का अनुभव होगा। मित्रों के सहयोग से व्यवसाय के नए स्रोत प्राप्‍त होंगे। आमदनी बढ़ने, अकस्मात् बड़ी मात्रा में पैसा हाथ लगने से मन खुश रहेगा। मनोबल बढ़ा रहेगा। आज किसी वजह से आपको परेशानी हो सकती है और मन में किसी बात को लेकर असंतोष हो सकता है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।
कन्या:

कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी और आय में भी वृद्धि होगी। अगर आप लिखने पढ़ने के व्‍यवसाय से जुड़े हैं तो आपकी आमदनी बढ़ेगी। क्रोध से बचें। संतान पक्ष की तरफ से भी उच्च शिक्षा, शोध आदि में सार्थक परिणाम मिलेंगे। आज शाम को कहीं से धन प्राप्‍त हो सकता है। भाइयों से पुरानी शत्रुता समाप्‍त होगी। आज भाग्‍य 90 फीसदी साथ देगा।
तुला:

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला हो सकता है। आपकी इच्‍छा के विपरीत कोई काम होने से आपका मन परेशान हो सकता है। मगर आप निराश न हों आपके सभी कार्य आने वाले वक्‍त में पूरे हो सकते हैं। सायंकाल के समय धार्मिक साहित्य पढ़ने में रुचि बढ़ेगी। रात्रि का समय सामाजिक आयोजन में बीतेगा। आज भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।
वृश्चिक:

आज का दिन आपके लिए शुभ माना जा रहा है। आपका कोई कार्य पूर्ण होने से मन में प्रसन्‍नता का भाव रहेगा। दोस्‍तों और परिजनों से आपको लाभ प्राप्‍त होगा। माता का सानिध्य व आशीर्वाद विशेष रूप से प्राप्‍त होने से काम बन जाएंगे। बहुत समय से रुका हुआ धन किसी महापुरुष के सहयोग से प्राप्त हो जाएगा। संतान पक्ष से और बौद्धिक क्षेत्र में सुखद परिणाम मिलने से प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।
धनु:

आज के दिन आपको अधिक मेहनत करने से परिणाम की प्राप्ति होगी। बातचीत में किसी से बहस हो सकती है। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद बढ़ सकता है। भाइयों में वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। सायंकाल से लेकर आधी रात तक निकट की यात्रा का योग है। आगे आने वाले कुछ दिन स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आज भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।
मकर:

आज आपको ग्रहों की अनुकूल स्थिति का लाभ मिलने वाला है। सम्‍मान और प्रशंसा के साथ ही रुपये-पैसे का भी फायदा होगा। कीर्ति की वृद्धि होगी और शत्रुओं का नाश होगा। सफलता की प्राप्ति से हर्ष होगा। मंगलमय परिवर्तन होंगे और मनोरथ सिद्ध होगी। आज माता-पिता के आशीर्वाद से आपके कल का निर्माण होगा। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।
कुंभ:

आज कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से व्यस्तता बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों में रुचि पैदा होगी। संपत्ति का विस्तार होने के साथ ही संपत्ति से आय में वृद्धि होगी। क्रोध से बचें, कहीं जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद उत्पन्न न हो जाएं। सायंकाल के समय धार्मिक आयोजन में भागीदारी या धार्मिक यात्रा हो सकती है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।
मीन:

आज आपका दिन मिश्रित फलकारक है। धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। संपत्ति के सुधार व रख रखाव में खर्च बढ़ेगा। आज दिन में कुछ निकट के मित्रों व रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है। संपत्ति से भी आय के नए स्रोत विकसित होंगे। आज यदि संपत्ति या व्यवसाय में निवेश करना पड़े तो निश्चिंत होकर करें, आगे बहुत फायदा होगा। आज भाग्‍य 90 फीसदी साथ देगा।

Source : Agency

आपकी राय

9 + 13 =

पाठको की राय