Saturday, October 24th, 2020
Close X

मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी, इन राज्यों में अगले तीन दिन होगी भारी बारिश

नई दिल्ली
मॉनसून खत्म होने ही वाला है, लेकिन, जाते-जाते भी कई जगहों पर बारिश की बौछार गिरा रहा है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जताया है। अगले 24 घंटों के दौरान झारखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार में वर्षा की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली (Weather Forecast Delhi) के कुछ हिस्सों के अलावा झारखंड (Weather Forecast Jharkhand), ओडिशा, तमिलनाडु समेत देश के अन्य भागों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है। वहीं, बिहार (Weather Forecast Bihar) और उत्तर प्रदेश (Weather Forecast UP) के भी कुछ स्थानों में हल्की बारिश की संभावना है। आईएमडी के नेशनल वेदर फोरकास्टिंग सेंटर के वैज्ञानिक राजेंद्र जेनामनी ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत में सामान्य से 53 फीसदी कम बारिश हुई है, जबकि देश में सितंबर माह में 75 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार कोंकण, गोवा और गुजरात के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है। विभाग के मुताबिक असम और मेघालय के भी कुछ हिस्सों में 23 और 24 सितंबर को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल के उप-हिमालयी इलाकों, सिक्किम और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 23 से 25 सितंबर को और बिहार के कुछ क्षेत्रों मे में 23 से 26 सितंबर तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

26 सितंबर से इन राज्यों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि 26 सितंबर को असम, मेघालय और पूर्वी पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, सिक्किम, गुजरात रीजन, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, कोंकण, गोवा, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य, प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश नागालैंड, मध्य महाराष्ट्र, झारखंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तमिलनाडु और पुंडुचेरी में तेज बारिश के आसार हैं।

बिहार के लिए भी रेड अलर्ट
आईएमडी ने 24 सितंबर के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं पश्चिम मध्य प्रदेश के मध्य भागों में 24 सितंबर तक बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि 23 सितंबर को कोंकण और गोवा और गुजरात में भारी से बहुत भारी गिरावट के साथ काफी बारिश होने की संभावना है।

 

Source : Agency

आपकी राय

12 + 5 =

पाठको की राय