Wednesday, October 21st, 2020
Close X

केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए जारी मेरिट सूची में गड़बड़ी, छात्र परेशान

बिलासपुर
गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग ने सत्र 2020-21 में प्रवेश को लेकर छात्र-छात्राओं की मेरिट सूची वेबसाइट पर जारी कर दी है। छात्रों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए आरोप लगाया है कि सूची में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी हुई है, कम अंक वालों का प्रवेश सूची में नाम है जबकि अधिक अंक वाले बाहर कर दिए गए हैं। आरक्षण नियमों के पालन में भी लापरवाही बरती जा रही है। आलम यह है कि छात्रों को दावा-आपत्ति का भी समय नहीं दिया गया है। इसे लेकर अभिभावक भी नाराज हैं।

दावा आपत्ति का समय ना दिए जाने से छात्रों के बीच यह शंका और भी गहरा रही है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए जारी सूची में इमानदारी नहीं बरती गई है। बहुत से छात्रों का यह दावा है कि उनसे कम अंक हासिल करने वाले दूसरे छात्र को प्रवेश के लिए योग्य पाया गया, जबकि अधिक अंक वाले का नाम प्रवेश सूचि में है ही नहीं। बहरहाल विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से छात्रों के इस आरोप पर कोई भी स्पष्टीकरण या बयान सामने नहीं आया है।

संभाग के स्नातक स्नातकोत्तर परीक्षार्थियों की वार्षिक परीक्षा चल रही है। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग ने सभी छात्र छात्राओं को अपने घर से पर्चा हल करने का आदेश दिया है। ई-मेल या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से उत्तर पुस्तिका वापस भी भेजना होता है। परीक्षा के बाद छात्र-छात्राओं के समक्ष सबसे बड़ी परेशानी यह है,की ई-मेल पर उत्तर पुस्तिका अपलोड ही नहीं हो रही है। 32 पेज की उत्तर पुस्तिका अपलोड करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Source : Agency

आपकी राय

1 + 7 =

पाठको की राय