Tuesday, October 27th, 2020
Close X

इंदौर क्राइम ब्रांच ने पकड़ा नकली घी बनाने का कारखाना


इंदौर। इंदौर क्राइम ब्रांच ने मिलावटखोरी के खिलाफ आज बड़ी कार्रवाई की है। गिरोह शुद्ध घी बनाने वाली नामी कंपनियों के नाम से मिलावटी घी बनाकर बेच रहा था। पुलिस ने शहर में चल रहा नकली घी बनाने का बड़ा कारखाना पकड़ा है। कारखाने से 500 किलो से अधिक नकली घी बरामद किया गया है। जबकि नकली घी बनाने के लिए इतनी की अन्य सामग्री भी पुलिस ने जब्त की है। पुलिस ने यहां से मशीन, बैचमार्क के साथ ही विभिन्न कंपनियों के स्टीकर भी बरामद किए हैं। मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

एएसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि खजराना थाना क्षेत्र के इलियास कॉलोनी में एक व्यक्ति नकली घी बना रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने खजराना पुलिस और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम के साथ यहां पर छापा डाला। यहां पर पुलिस ने शुद्ध घी बनाने वाली नामी कंपनियों के स्टीगर, छपे हुए पैकेट, नकली बारकोर्ड बनाने की मशीन, नकली घी बनाने के इस्तेमाल किए जाने वाला सस्ता घी, तेल भी बरामद किया है।

पुलिस ने यहां से आरोपी अशरफ को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने बताया कि वह तीन सौ रुपए किलो में नकली घी बेचता था। नकली घी की खपत इंदौर के अलावा उज्जैन में बड़ी मात्रा में थी। जिन कंपनियों के नाम पर अशरफ नकली घी बेचता था, उनका शुद्ध घी बाजार में 500 से लेकर 600 रुपए तक की कीमत पर मिलता है। क्राइम ब्रांच इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है।

Source : Agency

आपकी राय

5 + 7 =

पाठको की राय