Saturday, December 5th, 2020
Close X

20 नवंबर शुक्रवार का राशिफल

मेष:

संतान के करियर को लेकर आज थोड़ी भागदौड़ हो सकती है। कार्यस्थल में नए प्रोजेक्ट पर साथियों का सहयोग मिलेगा। छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में सफलता मिलेगी। न्यायिक मामलों की स्थितियां आपके पक्ष में नजर आएंगी। घर के जरूरी कार्यों में छोटे सदस्यों का साथ मिलेगा। परिवार के वरिष्ठजनों के साथ भविष्य की योजनाओं पर विचार विमर्श करेंगे। छोटे कर्जों से मुक्ति मिलेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

ऑफिस में सीनियर्स कार्य में आ रही रुकावटों और अड़चनों को हटाने में मदद करेंगे। भविष्य के लिए आय के नए स्रोतों का निर्माण होगा। जीवनसाथी के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। सोशल मीडिया के जरिए आपको शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। जमीन-जायदाद के डॉक्यूमेंट पर साइन करने से पहले उसको अच्छी तरह से पढ़ लें और सावधानी से काम लें। रोजगार के क्षेत्र में नए अवसरों की प्राप्ति होगी और बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:

आज योग्यता को विकसित करने का समय मिलेगा और रचनात्मक कार्य करने का मौका मिलेगा। अटके हुए धन की प्राप्ति होगी और खोई हुई कोई खास चीज भी मिल सकती है। माता-पिता की सेवा का अवसर प्राप्त होगा और घर की जरूरतों का पूरा ध्यान देंगे। दिनभर आज आपको कई सरप्राइज मिलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी लेकिन अनावश्यक व्यय से बचें। संतान के भविष्य से संबंधित कोई फैसला ले सकते हैं। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:

आज का दिन आपको कई रंग दिखाएगा। पहले नए कार्यों में रुकावट महसूस होगी लेकिन कुछ समय बाद सभी काम बनते नजर आएंगे। संतान के करियर की चिंता खत्म होगी और रूटीन के कामों में कुछ तब्दीली आएगी। राजनीति से संबंधित लोगों को सामाजिक कार्य करने का अवसर मिलेगा। मित्रों और प्रियजनों से मनमुटाव खत्म होगा लेकिन आर्थिक संतुलन बनाकर चलें। छात्रों को अधूरे पड़े लक्ष्यों को पूरा करने का समय मिलेगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

जमीन-जायदाद से संबंधित मामले आज हल हो सकते हैं। कमाई में बढ़ोतरी होगी लेकिन खर्च के बहाने भी मिलते रहेंगे। पारिवारिक बिजनस बढ़ाने में पिता का सहयोग मिलेगा। आपका पॉजिटिव मूड खराब से खराब माहौल में भी ताजगी भर देगा। कुछ नए व्यक्तियों से भेंट होगी, जो भविष्य में आपके कार्यों को पूरा करने में सहयोग करेंगे। लव लाइफ के लिए उत्तम समय है। छात्रों को गुरुजनों के सहयोग से प्रतियोगी परिक्षा में मदद मिलेगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

परिवार के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी और भाई की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। व्यवसाय से जुड़े जातकों को लाभ होगा और निवेश के लिए उत्तम समय है। आपके सहयोगी रिलैक्स मूड में रहकर पहले से ज्यादा काम करने की इच्छा जताएंगे। आपके अंदर छिपी हुई प्रतिभा को आज बाहर निकालने की कोशिश करेंगे और कामयाब भी होंगे। ससुराल पक्ष से लाभ होगा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

सामाजिक कार्य करने से सोसायटी में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। इसके लिए कोई आयोजन भी हो सकता है, जिसमें पूरे परिवार का सहयोग मिलेगा। लव लाइफ में आपको किसी बात को लेकर समझौता करना पड़ सकता है, लेकिन कुछ फायदों को देखते हुए इसमें कोई नुकसान भी नहीं है। कार्यों में सफलता मिलने से विरोधियों का सिर नीचा करने में आपको कामयाबी मिलेगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने पर मन प्रसन्न होगा। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृश्चिक:

राजकीय सेवा से जुड़े जातकों की ख्याति में विस्तार होगा। ऑफिस का माहौल काम के लिए बिल्कुल ठीक रहेगा और विपरित लिंग के प्रति आकर्षण पहले से कुछ ज्यादा महसूस करेंगे। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। घर-परिवार में आपकी नई पहचान बनेगी और किसी प्रियजन से आपको उपहार भी मिल सकता है। रोजगार के क्षेत्र में प्रमोशन और नए अवसर प्राप्त होंगे। फाइनेंशियल प्रॉब्लम का हल निकल आएगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:

ऑफिस के वर्तमान मौहाल में मन लगाकर काम करना कुछ मुश्किल हो सकता है। माहौल को जिंदादिल बनाने की आपकी कोशिश कामयाब हो सकती है, बतर्शे आपके सहयोगी सपॉर्ट करें। आज आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा। छात्र अपने भविष्य को लेकर अधिक जागरूक होंगे, बर्शते आपको सोशल मीडिया से ध्यान हटाना होगा। पारिवारिक खर्चों पर नियंत्रण रखें और कोई भी निर्णय सोच-समझकर करें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मकर:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। मेहनत से जो कुछ भी करेंगे, वह काफी अच्छा रिजल्ट लेकर आएगा। रोमांटिक पार्टनर के साथ घूमने-फिरने का मौका मिलेगा और इससे आपकी खुशी दोगुनी हो जाएगी। पिछले दिनों हुए नुकसान की भरपाई होने की उम्मीद है। बिजनस में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। जीवनसाथी से वाद-विवाद की आशंका है। पारिवरिक कलह से आपको मानसिक तनाव हो सकता है। कुछ नगद धन का इंतजाम करना पड़ सकता है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

व्यवसाय में समय पर लिए गए निर्णय आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएंगे। राजनीति से संबंधित लोगों को लाभ होगा और छात्रों के लिए अनुकूल समय है। भाइयों की मदद से अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। पैतृक संपत्ति से संबंधित विवादों के समाधान मिलेंगे। व्यापार के क्षेत्र में कोई बड़ा निवेश आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे आपको नए अवसर के साथ आय के नए स्त्रोत के बारे में जानकारी मिलेगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मीन:

कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा लेकिन आपको केवल अपने कार्य पर फोकस रखना होगा। आज आप किसी सौदे या लेन देन के दौरान टेंशन न लें। बढ़ते खर्च को काबू मे करना काफी कठिन लगेगा, लेकिन थोड़ी सी इच्छा शक्ति से सब कुछ संभव है। दोस्तों के सपॉर्ट से किसी बड़े प्रोजेक्ट को फाइनलाइज कर सकेंगे। लव लाइफ के लिए समय अनुकूल है और आपके सरप्राइज भी मिल सकता है। रोजगार के क्षेत्र में प्रयासरत जातकों को नए अवसर मिलेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

Source : Agency

आपकी राय

5 + 10 =

पाठको की राय